धर्म-गुरुओं से भीड़ एकत्रित नहीं करने की अपील, प्रशासन ने की बैठक

जिले में मौजूद धर्म-गुरुओं व उनके प्रतिनिधियों के साथ लघु सचिवालय में एसडीएम महेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Jan 2022 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 12 Jan 2022 06:36 PM (IST)
धर्म-गुरुओं से भीड़ एकत्रित नहीं करने की अपील, प्रशासन ने की बैठक
धर्म-गुरुओं से भीड़ एकत्रित नहीं करने की अपील, प्रशासन ने की बैठक

जागरण संवाददाता, भिवानी: जिले में मौजूद धर्म-गुरुओं व उनके प्रतिनिधियों के साथ लघु सचिवालय में एसडीएम महेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सभी धर्म गुरुओं से कोरोना महामारी के दौरान भीड़ एकत्रित नहीं करने की अपील की गई। अभी हाल ही में कुछ जगह पर भंडारे, सत्संग के चलते काफी भीड़ एकत्रित हो गई जिससे कोरोना के बढ़ने का खतरा भी बढ़ गया।

एसडीएम ने अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी संक्रमण एक फिर से बढ़ रहा है। ऐसे में हम सभी की जिम्मेवारी बनती है कि सरकार द्वारा जारी की जा रही हिदायतों की पालना करें और एक-साथ अधिक भीड़ एकत्रित न करें। उन्होंने कहा कि कोविड के साथ-साथ ओमिक्रोन वैरिएंट भी लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। विगत में कोरोना-कोविड की दो लहरों का प्रकोप सभी देख चुके हैं। उन्होंने कहा कि जान की सुरक्षा सबसे पहले जरूरी है। इसी के चलते सरकार द्वारा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने बैठक में मौजूद धर्म-गुरुओं से अपील करते हुए कहा कि वे उनके अनुयायियों को वैक्सीनेशन लगवाने के बारे में भी जागरूक करें ताकि एक भी व्यक्ति बिना वैक्सीनेशन न रहे। इसके साथ-साथ एसडीएम ने कहा कि मंदिरों में एक साथ अधिक भीड़ एकत्रित न होने दें। उन्होंने कहा कि भीड़ से संक्रमण फैलने का भय सबसे अधिक होता है। उन्होंने कहा कि मंदिरों में आने वाले अनुयायियों-श्रद्धालुओं से कहें कि वे मास्क का प्रयोग जरूर करें। बिना मास्क वाले व्यक्ति को मंदिर में प्रवेश न करने दें। इसके अलावा यह भी सुनिश्चित करें कि मंदिर में आने वाले व्यक्ति को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि जागरूकता से ही इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है। बैठक में मौजूद महंत व अन्य आश्रमों से प्रतिनिधियों ने एसडीएम को आश्वासन दिया कि वे सरकार द्वारा जारी की जाने वाली हिदायतों की पालना करेंगे तथा लोगों को भी इस बारे में जागरूक करेंगे।

इस दौरान जोगीवाला मंदिर से महंत वेदनाथ, हनुमान जोहड़ी मंदिर धाम से महंत चरणदास महाराज, श्रीकृष्ण प्रणामी आश्रम से डा. मुरलीधर शास्त्री, जीओ गीता हरियाणा के जोनल प्रभारी ओपी नंदवानी, श्रीकृष्ण कृपा सेवा समिति से विनोद छाबड़ा, राधा स्वामी आश्रम से रवि कौशिक तथा ओम शांति से गोविद मुटरेजा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी