ओपन काउसिलिंग से दाखिले का आज अंतिम मौका, खाली सीटों के लिए 22 तक फिर से करे आवेदन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) में ओपन काउं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Aug 2018 10:50 PM (IST) Updated:Mon, 13 Aug 2018 10:50 PM (IST)
ओपन काउसिलिंग से दाखिले का आज अंतिम मौका, खाली सीटों के लिए 22 तक फिर से करे आवेदन
ओपन काउसिलिंग से दाखिले का आज अंतिम मौका, खाली सीटों के लिए 22 तक फिर से करे आवेदन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आइटीआइ) में ओपन काउसिलिंग से दाखिले का मंगलवार को अंतिम दिन है। सोमवार को भी ओपन काउसलिंग से दाखिले किए गए। पुरुष आइटीआइ में 25 तो महिला विंग में 7 दाखिले हुए। पुरुष आइटीआइ में 493 तो महिला में 133 दाखिले अब तक हो चुके है। खाली सीटों पर दाखिले के लिए फिर से आवेदन करने का मिला मौका:

आइटीआइ के प्राचार्य एसबी शर्मा ने बताया कि संस्थान में जो भी खाली सीटे है उनके लिए आवेदन करने का मौका विभाग की ओर से फिर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 22 अगस्त तक संस्थान में जो सीटे खाली है उनके लिए आनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की मेरिट सूची 23 अगस्त को लगेगी। उन्होंने बताया कि इस सूची में 60 फीसद या इससे अधिक अंक वाले विद्यार्थी 24 से 27 अगस्त तक (26 अगस्त को छोड़कर) दाखिला ले सकेंगे और 60 फीसद से कम अंक वाले विद्यार्थी 28 से 31 अगस्त तक दाखिला ले सकेंगे। पुरुष आइटीआइ में इन ट्रेड में सीटें हुई फुल:

- कंप्यूटर आपेरटर

- इलेक्ट्रोनिक्स

- मशीनिष्ट

- स्टैनो हिदी

- स्टैनो अंग्रेजी

- टर्नर

- मोटर मैकेनिक व्हीकल

- डीजल मैकेनिक

16 को दर्ज करानी होगी उपस्थिति, वरना कट जाएगा नाम

अब तक जिन-जिन विद्यार्थियों का दाखिला हो चुका है उन्हे 16 अगस्त को हर हाल में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। अगर कोई विद्यार्थी इस दिन संस्थान में उपस्थिति दर्ज नहीं कराता है तो उसका नाम तीन दिन में काट दिया जाएगा और जिस ट्रेड में उसका दाखिला हुआ है, उस ट्रेड की खाली सीट में उसे जोड़ दिया जाएगा, ताकि 22 अगस्त तक आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को उस सीट के लिए मौका दिया जा सके।

chat bot
आपका साथी