रात को ताला तोड़कर दो गांवों से तीन भैंसें चोरी, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम

रविवार-सोमवार मध्यरात्रि को गांव रूडियावास के एक मकान का ताला तोड़कर दो भैंसें व नौगावा के एक मकान का ताला तोड़कर एक भैंस चोरी कर ली गई। क्षेत्र में बढ़ती भैंस चोरी की वारदात के विरोध में दोनों गांवों के ग्रामीणों ने सोमवार दोपहर करीब 1 बजे जाम लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Oct 2020 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 06 Oct 2020 09:00 AM (IST)
रात को ताला तोड़कर दो गांवों से तीन भैंसें चोरी, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम
रात को ताला तोड़कर दो गांवों से तीन भैंसें चोरी, गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम

संवाद सूत्र,साल्हावास : रविवार-सोमवार मध्यरात्रि को गांव रूडियावास के एक मकान का ताला तोड़कर दो भैंसें व नौगावा के एक मकान का ताला तोड़कर एक भैंस चोरी कर ली गई। क्षेत्र में बढ़ती भैंस चोरी की वारदात के विरोध में दोनों गांवों के ग्रामीणों ने सोमवार दोपहर करीब 1 बजे जाम लगा दिया। चोरों को गिरफ्तार कर भैंस बरामद करने की मांग उठाई।

डीएसपी नरेश यादव ने ग्रामीणों को दस दिन में चोरों को गिरफ्तार करके भैंस बरामद करने का आश्वासन दिया है। इसके बाद करीब 3 बजे ग्रामीणों ने जाम खोल दिया। जाम के कारण दो घंटे तक यहां से गुजरने वाले अनेक वाहन फंसे रहे। जिससे वाहन चालकों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि अगर पुलिस ने भैंस चोरों को नहीं पकड़ा तो वे कड़े कदम उठाने को मजबूर होंगे। गांव रूडियावास निवासी प्रवीण के घर से रात को दो भैंस चोरी हो गई। उन्होंने बताया कि उनकी दोनों भैंस प्लाट (भैंस बांधने का स्थान) में बंधी हुई थी। चोरों ने प्लाट के गेट पर लगा ताला तोड़कर भैंस चोरी कर ली। उसके गुजर बसर में भैंस भी सहारा थी, अब वह जाए तो जाए कहां।

इधर, गांव नौगावा निवासी सुषमा देवी ने बताया कि उनके घर में भैंस बंधी हुई थी। चोरों ने गेट का ताला तोड़ा और भैंस चोरी कर ली। इस दौरान आवाज सुनकर वह उठा गई। बाहर जाकर देखा तो चार-पांच लोग भैंस को सफेद रंग की टाटा-407 में ले जा रहे थे। जिस पर काले रंग का तिरपाल लगा हुआ था। सुषमा ने कुछ दूर पीछा भी किया। सुषमा के बेटे सचिन ने बताया कि उन्होंने 100 नंबर पर सूचना दी। लेकिन पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया गया है। उचित कार्रवाई करने के लिए 10 दिन का समय बातचीत में तय हुआ है। 10 दिन में चोरों को गिरफ्तार करके पशुओं को बरामद कर लिया जाएगा।

रणबीर सिंह, इंचार्ज, पुलिस चौकी, मातनहेल।

chat bot
आपका साथी