दिल्ली से छीनी स्कॉर्पियो पर फर्जी नंबर प्लेट लगा घूम रहे थे अभियुक्त, एक काबू

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : दिल्ली से एक महीना पहले शोरूम से टेस्ट ड्राइव के बहाने छी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Sep 2018 11:51 PM (IST) Updated:Fri, 28 Sep 2018 11:51 PM (IST)
दिल्ली से छीनी स्कॉर्पियो पर फर्जी नंबर प्लेट लगा घूम रहे थे अभियुक्त, एक काबू
दिल्ली से छीनी स्कॉर्पियो पर फर्जी नंबर प्लेट लगा घूम रहे थे अभियुक्त, एक काबू

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

दिल्ली से एक महीना पहले शोरूम से टेस्ट ड्राइव के बहाने छीनी गई स्कॉर्पियो गाड़ी पर अभियुक्त फर्जी नंबर प्लेट लगाकर घूम रहे थे। तीन दिन पहले रात्रि गश्त में पुलिस ने बिना कागजात इस गाड़ी को जब्त कर लिया। फिर जाच शुरू हुई तो मामले का खुलासा हो गया। इस पर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दूसरा फरार है। मामला दिल्ली का होने के कारण वहा की पुलिस भी फरार अभियुक्त की तलाश में जुटी है।

यह है मामला 25 सितंबर की रात को बहादुरगढ़ के सेक्टर-6 चौकी पुलिस की एक टीम एएसआइ सत्यवान के नेतृत्व में गश्त पर थी। कसार मोड़ के पास पुलिस ने एक स्कॉर्पियो गाड़ी को चेकिंग के लिए रुकवाया। उसमें दो युवक सवार थे। पुलिस ने कागजात मागे तो चालक ने उस वक्त न होने की बात कही। इस पर पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर लिया और चालक का चालान काटकर थमा दिया था। साथ ही छानबीन में जुट गई। बताते हैं कि 27 सितंबर को रोहतक के गाव जसिया का रहने वाला रोबिन पुलिस के पास सेक्टर-6 चौकी में पहुचा। उसके हाथ में पुलिस द्वारा काटा गया चालान था। पहले तो रोबिन ने पुलिस को गुमराह किया फिर इसका हल पूछा। पुलिस को शक हुआ। उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने पूरा सच उगल दिया। दिल्ली से 23 अगस्त को छीनी थी गाड़ी

पुलिस की पूछताछ में रोबिन ने बताया कि उसने अपने साथी सागर निवासी सिवाना माल जिला जींद के साथ मिलकर यह स्कॉर्पियो गाड़ी 23 अगस्त को दिल्ली से छीनी थी। वे दोनों दिल्ली के पीरागढ़ी में स्थित महेद्रा के शोरूम पर गाड़ी खरीदने के बहाने से गए थे। फिर गाड़ी की टेस्ट ड्राइव का बहाना बनाया। वहा से गाड़ी लेकर रोहतक की तरफ चल पड़े। उनके साथ शोरूम का एक कर्मी भी गाड़ी में सवार था। जब वे मियावाली नगर के एरिया में पहुंचे तो उन्होंने शोरूम कर्मी को उतार दिया और गाड़ी छीनकर भाग गए थे। अब वे इस पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर घूम रहे थे। इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने विभिन्न धाराओं में अभियोग दर्ज किया था। इस खुलासे के बाद बहादुरगढ़ पुलिस ने रोबिन औ उसके साथी सागर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। रोबिन को अदालत में पेश किया गया, जहा से उसे जेल भेज दिया गया। दूसरी ओर पुलिस अब सागर की तलाश कर रही है। वह फरार है। उधर, दिल्ली पुलिस को भी इस बारे में सूचना दी गई है। अब दिल्ली पुलिस प्रोडक्शन वारट पर लेकर रोबिन से पूछताछ करेगी। वर्जन..

चेकिंग के दौरान गाड़ी को कागजात न होने पर जब्त किया गया था, बाद में मामला लूट का निकला। दिल्ली पुलिस इस मामले में अलग से कार्रवाई करेगी।

--रवि कुमार, सेक्टर-6 चौकी प्रभारी, बहादुरगढ़।

chat bot
आपका साथी