पांच एकड़ में बनी अवैध कालोनी का रोड नेटवर्क किया ध्वस्त और पांच निर्माणाधीन दुकानों को गिराया

जिला नगर योजनाकार(डीटीपी) की ओर से बृहस्पतिवार को रोहतक-दिल्ली मार्ग पर एचएसआइआइडीसी के गेट के सामने पांच एकड़ में विकसित हो रही अवैध कालोनी के नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया तथा जेसीबी की मदद से यहां बन रही पांच दुकानों को भी गिरा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Jan 2019 06:13 PM (IST) Updated:Thu, 31 Jan 2019 06:13 PM (IST)
पांच एकड़ में बनी अवैध कालोनी का रोड नेटवर्क किया ध्वस्त और पांच निर्माणाधीन दुकानों को गिराया
पांच एकड़ में बनी अवैध कालोनी का रोड नेटवर्क किया ध्वस्त और पांच निर्माणाधीन दुकानों को गिराया

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: जिला नगर योजनाकार(डीटीपी) की ओर से बृहस्पतिवार को रोहतक-दिल्ली मार्ग पर एचएसआइआइडीसी के गेट के सामने पांच एकड़ में विकसित हो रही अवैध कालोनी के नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया तथा जेसीबी की मदद से यहां बन रही पांच दुकानों को भी गिरा दिया। यहां कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया लेकिन भारी पुलिस बल की वजह से उनका विरोध काम न आ सका। डीटीपी की कार्रवाई करीब तीन घंटे तक चली और पूरा रोड नेटवर्क उखाड़ दिया गया और पांच दुकानों को गिरा दिया गया। डीटीपी का कहना है कि अवैध कालोनियों के खिलाफ यह कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी।

जानकारी के अनुसार डीटीपी को पिछले काफी समय से सूचनाएं मिल रही थी कि यहां पर अवैध कालोनी विकसित हो रही हैं। यहां पर लोगों ने प्लाट खरीदकर दुकानों का निर्माण भी शुरू कर दिया है। इस सूचना के आधार पर बृहस्पतिवार को डीटीपी अशोक गर्ग, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार श्रीभगवान, जेई अरविंद और प्रवीण व पटवारी सोमवीर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम भारी पुलिस बल और जेसीबी के साथ मौके पर पहुंची और दोपहर बाद कार्रवाई शुरू कर दी। टीम ने करीब तीन घंटे की कार्रवाई में यहां पर बन रही पांच दुकानों को गिरा दिया और साथ ही सीसी से बने रोड नेटवर्क को भी उखाड़ दिया। ---दिल्ली-रोहतक रोड पर अवैध कालोनी विकसित किए जाने की सूचना उन्हें मिली थी। इसी के चलते बृहस्पतिवार को पुलिस के साथ मिलकर तोड़फोड़ की गई है। इसके अलावा भविष्य में भी अवैध कालोनियों के खिलाफ कार्रवाई की जाती रहेगी।

----अशोक गर्ग, जिला नगर योजनाकार।

chat bot
आपका साथी