मार्केट कमेटी ने बनाए 40 सब्जी विक्रेताओं के पास, मंडी खुलने का अभी समय तय नहीं

मार्केट कमेटी की ओर से उन सब्जी विक्रेताओं के दोबारा से पास बनाने शुरू कर दिए हैं जिनकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। अभी तक 40 लोगों के पास बनाए गए हैं लेकिन सब्जी मंडी कब खुलेगी यह अभी तय नहीं है। आढ़तियों की ओर से एक दिन पहले एसडीएम को उपायुक्त के नामित ज्ञापन सौंपकर मंडी को खोलने की मांग की जा चुकी है लेकिन मंडी खोलने में अभी रिस्क है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 07:15 AM (IST)
मार्केट कमेटी ने बनाए 40 सब्जी विक्रेताओं के पास, मंडी खुलने का अभी समय तय नहीं
मार्केट कमेटी ने बनाए 40 सब्जी विक्रेताओं के पास, मंडी खुलने का अभी समय तय नहीं

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :वमार्केट कमेटी की ओर से उन सब्जी विक्रेताओं के दोबारा से पास बनाने शुरू कर दिए हैं, जिनकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। अभी तक 40 लोगों के पास बनाए गए हैं, लेकिन सब्जी मंडी कब खुलेगी यह अभी तय नहीं है। आढ़तियों की ओर से एक दिन पहले एसडीएम को उपायुक्त के नामित ज्ञापन सौंपकर मंडी को खोलने की मांग की जा चुकी है, लेकिन मंडी खोलने में अभी रिस्क है। इसीलिए प्रशासन कोई भी ऐसा फैसला जल्दबाजी में नहीं लेना चाहता। विगत में प्रशासन की ओर से सब्जी मंडी की दुकानों से सामान निकालने की अनुमति जरूर दी गई थी। इस बीच मार्केट कमेटी की ओर से सब्जी विक्रेताओं के दोबारा से पास बनाने शुरू कर दिए हैं, मगर शर्त यह है कि जिनके कोरोना टेस्ट हुए हैं और रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं, केवल उन्हीं के पास बनाए जा रहे हैं। मंडी खुलने का अभी समय तय नहीं

शहर की सब्जी मंडी कब खुलेगी, यह अभी तय नहीं है। कोरोना संक्रमण यही से सबसे ज्यादा फैला। इसलिए यह जगह एक तरह से हॉटस्पॉट थी। पहली बार एक साथ 11 केस सामने आने के बाद से ही मंडी बंद है। अब इसको दोबारा खोलने का फैसला प्रशासन की ओर से तभी लिया जा सकता है, जब अगले कई दिनों तक शहर में कोई नया केस सामने नहीं आता है। यह भी तय है कि मंडी जब दोबारा खुलेगी तो इस बार यहां पर सुरक्षा उपायों को लेकर प्रशासन कड़ी व्यवस्था बनाएगा। जिन सब्जी विक्रेताओं की कोरोना सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, उनके पास बनाए जा रहे हैं। मंडी को दोबारा खोलने का फैसला प्रशासन के स्तर पर ही लिया जाएगा।

-उमेश दांगी, सचिव मार्केट कमेटी, बहादुरगढ़।

chat bot
आपका साथी