रात को सब्जी मंडी के गेट लगा ताला, दर्जन भर वाहनों का थमा पहिया

- सब्जी मंडी के गेट पर ताला लगाने का आढ़तियों ने किया विरोध - कहा सब्जियां

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Apr 2020 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2020 06:14 AM (IST)
रात को सब्जी मंडी के गेट लगा ताला, दर्जन भर वाहनों का थमा पहिया
रात को सब्जी मंडी के गेट लगा ताला, दर्जन भर वाहनों का थमा पहिया

फोटो : 8

- सब्जी मंडी के गेट पर ताला लगाने का आढ़तियों ने किया विरोध

- कहा : सब्जियां लाने व ले जाने में हो रही परेशानी जागरण संवाददाता,झज्जर : लॉकडाउन के दौरान भीड़ नियंत्रण के लिए सब्जी मंडी के गेट पर रविवार रात को ताला जड़ दिया गया। जिसके कारण सब्जी व फल लेकर आने-जाने वाले करीब दर्जनभर वाहनों का पहिया थमा रहा। जिसका आढ़तियों व वाहन चालकों ने जमकर विरोध किया। यही सिलसिला सोमवार को भी चलता रहा। देरी से गेट खुलने को लेकर आढ़तियों ने मार्केट कमेटी सचिव से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मंडी का गेट बंद करने के कारण काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। वहीं मार्केट कमेटी सचिव ने कहा कि मंडी के गेट पर ताला बंद नहीं करने पर समय से पहले ही भीड़ लग जाती थी। इसलिए गेट पर ताला लगाने का निर्णय लिया गया है। गाड़ियों में भरे माल के साथ मंडी में गुजारी रात :

बाक्स : दरअसल, रविवार की रात को सब्जी मंडी के गेट पर ताला लगाने की सूचना के बाद आढ़ती व वाहन चालक एकत्रित हो गए। इस दौरान किसान ओमप्रकाश ने बताया कि वह अपने वाहन में बंद गोभी लेकर आया था। सब्जी मंडी में बंद गोभी उतारने के बाद वापस लौटा तो देखा कि गेट पर ताला लगा है। ताला बंद होने के कारण मंडी से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं है, ऐसे में रात मंडी में ही गुजारनी पड़ी। पिकअप चालक राकेश ने बताया कि वह 70 कैरेट अंगूरों की लेकर झज्जर से रोहतक जा रहा था। लेकिन ताला बंद होने के कारण नहीं जा पाएगा। ऐसे में एक तो उसे अंगूर पहुंचाने में देरी होगी और खराब होनी की भी आशंका है। कैंटर चालक सतीश ने बताया कि वह गुजरात से 700 कैरेट टमाटर लेकर आया था। 150 कैरेट झज्जर मंडी में उतार दिए, बाकि गुरुग्राम व रोहतक लेकर जाने थे। लेकिन मंडी के गेट पर ताला लगा दिया। लॉकडाउन के दौरान टमाटर पहुंचाने में अधिक समय लगने के चलते खराब होने की संभावना है, वहीं अब एक रात और यहां पर रूक तो शायद खाने लायक भी न बचे। - मार्केट कमेटी द्वारा अचानक गेट पर ताला लगा दिया। जिसके कारण मंडी में सब्जी व फलों का आवागमन प्रभावित हुआ है। ऐसे में जो समय सब्जी व फल बेचने का निर्धारित किया गया है, उस समय माल को उतारें या दुकानदारों को बेचें। इसलिए रात के समय गेट पर ताला न लगाया जाए।

सुनील, प्रधान, सब्जी मंडी,झज्जर।

- सब्जी मंडी में समय से पहले ही भीड़ बढ़ जाती थी। जिसको देखते हुए जिला उपायुक्त के निर्देशानुसार मंडी के गेट पर ताला लगाने का निर्णय लिया गया है। हालांकि पहले आढ़तियों को भीड़ नियंत्रण के लिए कहा गया था, लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया।

विजय सिंह, सचिव, मार्केट कमेटी, झज्जर।

chat bot
आपका साथी