दिन भर में हुई किसानों की बैठकें, बनाई रणनीति

इस दिन सभा भी नहीं हुई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:20 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:20 AM (IST)
दिन भर में हुई किसानों की बैठकें, बनाई रणनीति
दिन भर में हुई किसानों की बैठकें, बनाई रणनीति

इस दिन सभा भी नहीं हुई फोटो-57,58 व 67: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

दिल्ली में 26 जनवरी पर मंगलवार को होने वाली परेड को लेकर किसानों की सेामवार को दिन भर बैठक होती रही। इस दिन सभा भी नहीं हुई। रणनीति बनाने का दौर चलता रहा। कई पुराने ट्रैक्टर भी होंगे शामिल :

किसानों की परेड में कई पुराने ट्रैक्टर भी शामिल होंगे। 1980 और 90 के दशक के भी ट्रैक्टर हैं। 1984 के मॉडल के फोर्ड ट्रैक्टर को पंजाब के पटियाला जिले के डल्ला के दलविद्र सिंह ने करीब पांच लाख रुपये लगाकर मोडिफाई किया है। यह रिमोट से स्टार्ट होता है। यह 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भागता है। धुएं के छल्ले उड़ाता है। वहीं गुलिया खाप के सुनील गुलिया पहले से ही 35 लाख का ट्रैक्टर लेकर यहां पहुंच हुए हैं। आसपास की कॉलोनियों के रास्ते बंद :

दिल्ली पुलिस की ओर से टीकरी बॉर्डर के साथ लगती कालोनियों के रास्ते भी वाहनों के लिए बंद किए गए हैं। वहां पर पत्थर के बैरिकेड रखे गए हैं। वहीं मंच के साथ प्लाट के पास से बना रास्ता भी सोमवार सुबह बंद कर दिया गया। किसानों और पुलिस की बैरिकेडिग के बीच जो जगह है, वहां पर किसानों की तैनाती है। टीकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की ओर से की गई बैरिकेडिग के पास भी सोमवार को भीड़ रही। बैरिकेडिग के साथ चिपकी रही। बीच-बीच में नारेबाजी भी करते रहे। सर्वखाप ने किया पानी का प्रबंध :

राष्ट्रीय सर्व खाप के प्रवक्ता सूबे सिंह समैण, राष्ट्रीय समन्वयक धर्मवीर गोयत, मलिक खाप से सचिव अशोक मलिक, सुखचैन कादियान, समाजसेवी पप्पू दलाल, सुरजीत सिंह ने बताया कि किसानों से परेड में खाना और पानी रखने की अपील की गई है। सर्वखाप द्वारा भी घेवरा मोड़ पर पानी का इंतजाम किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी