खुले में फेंका जा रहा सीवरेज वेस्ट, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में की शिकायत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: ओमेक्स सिटी के निकट लगातार खुले में सीवरेज का वेस्ट फेंक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Aug 2018 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 30 Aug 2018 11:37 PM (IST)
खुले में फेंका जा रहा सीवरेज वेस्ट, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में की शिकायत
खुले में फेंका जा रहा सीवरेज वेस्ट, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में की शिकायत

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

ओमेक्स सिटी के निकट लगातार खुले में सीवरेज का वेस्ट फेंका जा रहा है। इससे प्रदूषण फैलता है। आसपास के लोग तो बेहद परेशान है ही, स्वच्छता अभियान को भी पलीता लग रहा है। परेशान ओमेक्स निवासियों का एक प्रतिनिधिमंडल बृहस्पतिवार को को सेक्टर-6 स्थित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के कार्यालय पहुंचा और कार्रवाई की गुहार लगाई। अधिकारियों ने मौका निरीक्षण कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

मुख्यमंत्री से शिकायत कर चुके ओमेक्स निवासी डा. सुशील राणा, राकेश श्रीवास्तव, मनोज, नरेंद्र सिंह, विनोद गुप्ता, अनुराधा, ममता, किरण, राधिका,पूनम छिल्लर, वरुण, श्रीनिवास और विजय आदि ने बताया कि ओमेक्स के निकट खेतों में खुले में सीवरेज वेस्ट छोड़ा जा रहा है। कई बार शिकायत के बावजूद ओमेक्स द्वारा सीवरेज निकासी का प्रबंध नहीं किया गया है। हालत यह हैं कि सीवरेज वेस्ट को ओमेक्स की बहुमंजिला इमारतों के पीछे खेतों में खुले में डाल दिया जाता है। इससे एक तरफ जहा प्रदूषण से स्थानीय निवासियों को जीना मुहाल हो गया है, वहीं दूसरी ओर गंदगी से बीमारिया फैलने का खतरा बना हुआ है। पीड़ित रेजिडेंट्स ने कहा कि घरों से निकलने वाले सीवरेज को इस तरह खुले में छोड़ना गैरकानूनी है। बृहस्पतिवार को ओमेक्स के दर्जनों रेजिडेंट्स प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी एसपी मलिक से मिले। पीसीबी के आरओ ने उन्हें मौके का निरीक्षण करने के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इससे पहले ओमेक्स के टावरों के पिलरों में दरार आने से लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। बिल्डिंग की स्ट्रैंथ जाच में भी निर्धारित मानक अनुसार कॉलम नहीं होने से लोग स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। उन्हे चिंता सताने लगी है।

लोगों का कहना है कि वे सरकारी अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री दरबार तक गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कार्रवाई के नाम पर अब तक कुछ नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी