पीवीसी मार्केट में तीन दिन बाद फिर से बड़ी कार्रवाई, 16 एकड़ में बनी 80 से ज्यादा दुकानों को तोड़ा गया

छोटूराम नगर के पास बसी पीवीसी मार्केट में नगर परिषद की ओर से तीन दिन बाद फिर से बड़ी कार्रवाई की है। यहां पर करीब 16 एकड़ में बनी 80 से ज्यादा दुकानों को तोड़ दिया गया है। अब भी सैकड़ों की संख्या में यहां पर दुकानें बनी हुई हैं और कई टन प्लास्टिक का कबाड़ मौके पर पड़ा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 08:00 AM (IST)
पीवीसी मार्केट में तीन दिन बाद फिर से बड़ी कार्रवाई, 16 एकड़ में बनी 80 से ज्यादा दुकानों को तोड़ा गया
पीवीसी मार्केट में तीन दिन बाद फिर से बड़ी कार्रवाई, 16 एकड़ में बनी 80 से ज्यादा दुकानों को तोड़ा गया

जागरण संवाददाता बहादुरगढ़ : छोटूराम नगर के पास बसी पीवीसी मार्केट में नगर परिषद की ओर से तीन दिन बाद फिर से बड़ी कार्रवाई की है। यहां पर करीब 16 एकड़ में बनी 80 से ज्यादा दुकानों को तोड़ दिया गया है। अब भी सैकड़ों की संख्या में यहां पर दुकानें बनी हुई हैं और कई टन प्लास्टिक का कबाड़ मौके पर पड़ा हुआ है। नगर परिषद के अधिकारियों ने दुकानदारों को चेतावनी दी है कि वे या तो यहां से अपनी दुकान व सामान उठा ले जाएं वरना तीन नवंबर के बाद पुलिस फोर्स के साथ कार्रवाई की जाएगी। दुकानदारों पर कानूनी कार्रवाई भी होगी। साथ ही सामान को जब्त किया जाएगा और दुकानों को तोड़ा जाएगा।

पहले टीकरी बार्डर के पास पीवीसी मार्केट थी। करीब दो साल चली कार्रवाई के बाद उसे कुछ माह पहले ही हटाया गया है। अब छोटूराम नगर में काफी समय से पीवीसी मार्केट बनी हुई थी। ये पीवीसी मार्केट प्रदूषण का बड़ा कारण बन रही हैं। यहां पर प्लास्टिक के कबाड़ को साफ किया जाता है। कई बार इस में आग लगने की वजह से बड़े पैमाने पर प्रदूषण फैलता है। साथ ही कृषि योग्य जमीन को एक कबाड़ में तब्दील कर दिया गया था। इसी के लते यहां पर करीब 20 दिन पहले भी कार्रवाई की थी और अब 26 अक्टूबर को भी जेसीबी की मदद से यहां पर 100 से ज्यादा दुकानों को तोड़ा गया था। अब फिर से वीरवार को यहां पर कार्रवाई की गई है। यहां पर करीब 16 एकड़ में बनी 80 से ज्यादा दुकानों को तोड़ा दिया गया है। पीवीसी मार्केट में वीरवार को कार्रवाई करते हुए 80 से दुकानें तोड़ी गई हैं। दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि वे अपनी दुकान व सामान को यहां से हटा लें। अगर उनकी ओर से कोई कार्रवाई नहीं होती है तो नप की ओर से यहां पर तीन नवंबर से पुलिस फोर्स के साथ कार्रवाई की जाएगी और हर रोज तोड़फोड़ होगी।

अमन राठी, एमई, नगर परिषद, बहादुरगढ़।

chat bot
आपका साथी