ओमेक्स सिटी के पास पेड़ों में लगी आग, सूचना के बाद भी काफी देरी से पहुंची फायरब्रिगेड

ओमेक्स सिटी के पास पेड़ों में लगी आग सूचना के बाद भी काफी देरी से पहुंची फायरब्रिगेड

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Apr 2019 01:27 AM (IST) Updated:Fri, 05 Apr 2019 01:27 AM (IST)
ओमेक्स सिटी के पास पेड़ों में लगी आग, सूचना के बाद भी काफी देरी से पहुंची फायरब्रिगेड
ओमेक्स सिटी के पास पेड़ों में लगी आग, सूचना के बाद भी काफी देरी से पहुंची फायरब्रिगेड

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

दिल्ली-रोहतक रोड पर ओमेक्स सिटी के पास बृहस्पतिवार दोपहर को ग्रीन बेल्ट में खड़े पेड़ों में आग लग गई। आग लगने की सूचना एक राहगीर द्वारा फायर ब्रिगेड कार्यालय को दी गई। साथ ही यह मैसेज सोशल मीडिया पर भी वायरल किया गया। इसके बावजूद भी दमकल कर्मी समय पर मौके पर नहीं पहुंचे। इससे पर्यावरण प्रेमियों में फायर ब्रिगेड के प्रति काफी रोष देखा गया। काफी देर बाद जब फायरब्रिगेड पहुंची तो तब तक काफी मात्रा में पेड़ जल चुके थे।

बृहस्पतिवार की दोपहर को ओमेक्स सिटी के पास पेड़ों में अचानक आग लग गई। यहां पर आग लगने की सूचना सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल हो गया। ग्रुप के कई सदस्यों द्वारा भी 101 नंबर पर फोन करके इसकी सूचना फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को दी गई, लेकिन काफी देर तक भी कर्मचारी यहां नहीं पहुंचे और देखते ही देखते पेड़ आग की भेंट चढ़ गए। पर्यावरण प्रेमी नरेंद्र धनखड़ ने बताया कि उन्होंने 101 नंबर पर बार-बार कॉल कर आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। इसी तरह एक अन्य सदस्य रमेश राठी ने बताया कि फायर ब्रिगेड एक ऐसी संस्था है जिसको आपातकालीन सुविधा के नाम से जाना जाता है, वो बिना नकेल दौड़ रही है। कोई संभालने वाला ही नहीं है। यह संस्था मनमर्जी से चलती है। आग लगने की सूचना पाकर काफी देर तक फायर की गाड़ी न पहुंचने से पर्यावरण प्रेमियों में काफी रोष देखा गया।

वर्जन.

आग लगने की सूचना जैसे ही फायर ब्रिगेड को मिली, उसी समय दो गाडिय़ां मौके आग बुझाने के लिए भेजी गई हैं। कई बार गाडिय़ां जाम में फंस जाती हैं जिसकी वजह से पहुंचने में देरी हो जाती है।

------टंकीराम पालीवाल, दमकल अधिकारी।

chat bot
आपका साथी