134ए : अभी नहीं खुली आवेदन के लिए साइट

शिक्षा के नियम 134ए के तहत आवेदन के लिए साइट बुधवार को नहीं खुली। ऐसे में अभिभावक पशोपेश में हैं। उधर उपमंडल के 166 में से 127 स्कूलों का विवरण मिलने के बाद शेष 39 स्कूल खाली सीटों की जानकारी देने में आनाकानी कर रहे हैं। अभी तक इनमें से एक या दो ने ही विवरण दिया है वह भी अंतिम तिथि निकल जाने और विभाग द्वारा सख्ती किए जाने के बाद।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Mar 2020 11:04 PM (IST) Updated:Thu, 05 Mar 2020 06:13 AM (IST)
134ए : अभी नहीं खुली आवेदन के लिए साइट
134ए : अभी नहीं खुली आवेदन के लिए साइट

-शेष 39 स्कूलों को खाली सीटों का ब्योरा जल्द देने के निर्देश जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

शिक्षा के नियम 134ए के तहत आवेदन के लिए साइट बुधवार को नहीं खुली। ऐसे में अभिभावक पशोपेश में हैं। उधर, उपमंडल के 166 में से 127 स्कूलों का विवरण मिलने के बाद शेष 39 स्कूल खाली सीटों की जानकारी देने में आनाकानी कर रहे हैं। अभी तक इनमें से एक या दो ने ही विवरण दिया है, वह भी अंतिम तिथि निकल जाने और विभाग द्वारा सख्ती किए जाने के बाद।

विभाग की ओर से स्कूलों द्वारा खाली सीटों का विवरण देने की तिथि 24 फरवरी से बढ़ाकर 2 मार्च कर दी थी। मगर 166 स्कूलों में से 127 ने ही विवरण दिया। बाकी 39 स्कूलों को विभाग ने सख्त निर्देश जारी कर यह जानकारी देने को कहा है। मगर अभी भी स्कूल संचालक इसको लेकर सक्रिय नहीं दिख रहे। बुधवार इनमें से एक-दो स्कूलों का ही ऑनलाइन विवरण मिल पाया। जबकि इससे पहले ही विभाग द्वारा इन सभी स्कूलों को ई-मेल के जरिये सख्त निर्देश दिए गए। अब बृहस्पतिवार को साइट खुलने की संभावना :

स्कूलों की ओर से खाली सीटों का विवरण देने की अंतिम तिथि 2 मार्च थी। ऐसे में उम्मीद थी कि बच्चों के दाखिले के लिए आवेदन 3 मार्च से शुरू हो जाएंगे, मगर इसके लिए साइट ही नहीं खुली। बुधवार को भी यही स्थिति रही। ऐसे में अभिभावक भटकते रहे। दिन भर में कैफे संचालकों के पास अभिभावक पहुंचे, मगर साइट न खुलने से आवेदन नहीं हो पाए। अब बृहस्पतिवार को साइट खुलने की उम्मीद है। वर्जन..

134ए के तहत पूरी प्रक्रिया नियमानुसार होगी। फिलहाल जिन स्कूलों ने विवरण नहीं दिया है, उनको सख्त निर्देश दिए गए हैं। बच्चों के रजिस्ट्रेशन के लिए साइट बृहस्पतिवार से चालू होने की उम्मीद है।

--हरीशचंद्र डागर, बीईओ, बहादुरगढ़

chat bot
आपका साथी