सुपर स्टॉकिस्ट बनाने का झांसा देकर कारोबारी से ठगे तीन लाख, मामला दर्ज

फास्ट मूविग कंज्यूमेबल गुड्स (एफएमसीजी) का कारोबार करने वाली एक कंपनी ने अंबाला के कारोबारी नीतीश गर्ग को तीन लाख रुपये का चूना लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Feb 2020 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 12 Feb 2020 07:00 AM (IST)
सुपर स्टॉकिस्ट बनाने का झांसा देकर कारोबारी से ठगे तीन लाख, मामला दर्ज
सुपर स्टॉकिस्ट बनाने का झांसा देकर कारोबारी से ठगे तीन लाख, मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, अंबाला : फास्ट मूविग कंज्यूमेबल गुड्स (एफएमसीजी) का कारोबार करने वाली एक कंपनी ने अंबाला के कारोबारी नीतीश गर्ग को तीन लाख रुपये का चूना लगा दिया। कंपनी के अधिकारियों ने सुपरस्टाकिस्ट बनने का झांसा दिया और एडवांस पेमेंट ले ली। इसके बाद न तो सामान ही सप्लाई किया और न ही उसके रुपये लौटाए। बताया जा रहा है कि कई अन्य जिलों में भी इन शातिरों ने लोगों को इसी तरह से ठगा है। महेशनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को नीतीश गर्ग निवासी दयाल बाग ने बताया कि उसकेपास ली•ा कंज्यूमर गुड्स प्राइवेट लिमिटेड से देव मेहरा नामक व्यक्ति आया था। उसने उसको बिजनेस करने का आफर भी दिया। उसने कहा कि वह जिलास्तर पर उसको सुपरस्टॉकिस्ट बना रहा हैं और इसके लिए उसने डायरेक्टर प्रमोद कुमार और उसकी पत्नी से फोन पर बात भी कराई। देव मेहरा ने बताया कि कंपनी का कार्यालय मुंबई में रजिस्टर्ड है और कई जिलों में भी कार्यालय हैं। सामान सप्लाई करने के लिए तीन लाख रुपये एडवांस मांगे। इस पर उन्होंने 28 जुलाई, 2019 को तीन लाख रुपये कंपनी के खाते में ट्रांसफर कर दिए। इन शातिरों ने बताया कि तीन से चार दिन में सामान उसके पते पर पहुंच जाएगा। एक महीना बीत गया, लेकिन सामान नहीं भिजवाया गया। इस पर जब फोन किया, तो हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर वह टाल देता। बाद में पता चला कि कंपनी के कई कार्यालय बंद हो चुके हैं। इसके बाद जब उसने अपने तीन लाख रुपये वापस मांगे, तो यह उसको धमकाने दी जाने लगी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी