एनएच 72 पर बेगना नदी की सड़क का हिस्सा जर्जर, हादसे की आशंका

राष्ट्रीय राजमार्ग 72 अंबाला से नारायणगढ़ रोड पर स्थित बेगना नदी के पुल के निकट सड़क टूटने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इस सड़क की हालत ऐसी है कि कई बार हादसे हो चुके हैं जिनमें लोगों की मौत तक हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 May 2019 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 14 May 2019 09:00 AM (IST)
एनएच 72 पर बेगना नदी की सड़क का हिस्सा जर्जर, हादसे की आशंका
एनएच 72 पर बेगना नदी की सड़क का हिस्सा जर्जर, हादसे की आशंका

संवाद सहयोगी, शहजादपुर : राष्ट्रीय राजमार्ग 72 अंबाला से नारायणगढ़ रोड पर स्थित बेगना नदी के पुल के निकट सड़क टूटने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इस सड़क की हालत ऐसी है कि कई बार हादसे हो चुके हैं, जिनमें लोगों की मौत तक हो चुकी है। बावजूद इसके अभी तक प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली है। इस सड़क पर ऐसी परिस्थितियां बन जाती हैं कि कई बार एक्सीडेंट तक हो जाते हैं।

यह है स्थिति

बेगना नदी के पुल के पास सड़क का हिस्सा क्षतिग्रस्त होता जा रहा है। इस में बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं। हालांकि इसे बने अभी डेढ़ साल ही हुआ है, जबकि यह अभी से क्षतिग्रस्त होने लगी है। अभी हाल ही में अप्रैल माह में इस पुल की मरम्मत का काम भी शुरू किया गया था जिसके कारण लगभग बीस दिनों तक पुल बंद रहा। इसी के साथ लगता पुराना पुल अभी भी बंद है, जबकि इसी पुल के पास टूटी सड़क व मोड़ की वजह से कई बार हादसे हो चुके हैं।

हादसों में गंवा चुके हैं जान

इस पुल के आसपास बड़े हादसे हो चुके हैं, जिनमें लोग अपनी जान तक गंवा चुके हैं। बीते शनिवार को ही एक कार की टक्कर से आटो सवार दो महिलाओं की मौत हो चुकी है, जबकि छह अन्य घायल हुए हैं। करीब एक साल पहले भी इसी हिस्से में दो कारों की टक्कर में तीन लोगों की जान चली गई। यह ऐसा प्वाइंट बन चुका है, जहां क्षतिग्रस्त सड़क होने के कारण हादसों की आशंका बढ़ती जा रही है लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जाता।

यह कहते हैं लोग

स्थानीय लोगों में राजकुमार शहजादपुर, अनिल कुमार, हरबिलास सिंह का कहना है कि ओवरलोड वाहनो से सड़कें टूट रही हैं। इस कारण जनता को जान जोखिम में डाल कर सफर करना पड़ रहा है, जबकि जनता के पैसे का भी नुकसान हो रहा है। प्रशासन भी इस मामले में कोई ध्यान नहीं दे रहा है, जबकि हादसों की आशंका लगातार बढ़ रही है।

यह कहते हैं एडवोकेट

अधिवक्ता लाजपत भारांपुर का कहना है कि ओवरलोड वाहनों की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत बहुत ही खस्ता हो चुकी है। यह लगातार टूटता जा रहा है, जबकि इसे बने ज्यादा समय नहीं हुआ है। प्रशासन ऐसे ओवरलोड वाहनों पर शिकंजा कसे ताकि हालात सुधरें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी