डीसीपीओ से मंत्री ने किया जवाब-तलब

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सिलीगुड़ी से अंबाला पहुंची बेटी के मामले में मंत्री कविता जैन

By Edited By: Publish:Sun, 31 Jul 2016 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 31 Jul 2016 03:00 AM (IST)
डीसीपीओ से मंत्री ने किया जवाब-तलब

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सिलीगुड़ी से अंबाला पहुंची बेटी के मामले में मंत्री कविता जैन ने डीसीपीओ मेगा ¨सगला को जवाब-तलब किया है। मामले में उन्होंने पूरी रिपोर्ट डीसीपीओ अंबाला से मांगी है। वहीं दूसरी और जागरण की ओर से बेटी के इंसाफ के लिए छेड़ी गई मुहिम में नया मोड़ आ गया है। अब पटियाला से अंबाला बेटी को बुला लिया गया है। शनिवार व रविवार की छुट्टी होने के चलते सोमवार शाम तक बच्ची अंबाला वापस पहुंच सकती है। यदि सोमवार को नहीं आ पाई तो मंगलवार को होगी। इसके बाद बच्ची को कुछ दिनों के लिए अंबाला रखा जा सकता है। यहां बच्ची के माता-पिता की तलाश की जाएगी साथ ही डीसीपीओ इस लापता बच्ची के पहचान के लिए विज्ञापन जारी कराएंगे।

पंचकूला या यमुनानगर रहेगी बेटी

सिलीगुड़ी से अंबाला और फिर पटियाला पहुंची इस लापता बेटी को अंबाला से यमुनानगर के बाल कुंज या फिर पंचकूला में भेजा जाएगा। जहां बच्ची को दाखिला भी दिलाया जाएगा। वहीं पर बच्ची की काउंसि¨लग होगी। हालांकि अभी यह तय नहीं हुआ कि बच्ची को कहां रखा जाएगा लेकिन इतना तय है कि अब यह बच्ची हरियाणा में ही रहेगी।

इस समय पटियाला के माता गुजरी देवी ट्रस्ट में बेटी को रखा गया है। यहां बच्ची का दिल लग गया है। वह ट्रस्ट के ही स्कूल में जा भी रही है। चूंकि बेटी को सिलीगुड़ी से अंबाला लगाया गया था और बाद में बेटी ने भी अपनी पहचान अंबाला वासी के रूप में बताई थी इसीलिए अब उसे अंबाला ही बुलाया जाएगा।

-------

इस बारे में डीसीपीओ मेघा ¨सगला ने बताया कि सोमवार शाम या मंगलवार तक बेटी हमारे पास आ जाएगी। क्योंकि अंबाला में ऐसे बच्चों को रखने की कोई जगह नहीं है इसीलिए उसे हरियाणा में कहीं भी सुरक्षित स्थान पर रखा जाएगा। जहां उसका पुर्नावास हो सके व उसके माता-पिता की तलाश की जा सके।

chat bot
आपका साथी