अमरुत योजना में बिछाई पाइप लाइन में निकली खामियां

कबीर नगर कालोनी में अमरुत योजना के तहत बिछाई पेयजल लाइन की प्रारंभिक जांच में ही खामियां मिली हैं। निगम अधिकारी पार्षदों के साथ बुधवार सुबह 9 बजे जांच करने पहुंचे थे। मौके पर बिछाई पेयजल लाइन देखे। जिस पाइप लाइन को तीन सड़क से तीन फीट नीचे बिछाना था उसे ठेकेदार ने मात्र छह इंच की गहराई में ही बिछा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 07:00 AM (IST)
अमरुत योजना में बिछाई पाइप लाइन में निकली खामियां
अमरुत योजना में बिछाई पाइप लाइन में निकली खामियां

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: कबीर नगर कालोनी में अमरुत योजना के तहत बिछाई पेयजल लाइन की प्रारंभिक जांच में ही खामियां मिली हैं। निगम अधिकारी पार्षदों के साथ बुधवार सुबह 9 बजे जांच करने पहुंचे थे। मौके पर बिछाई पेयजल लाइन देखे। जिस पाइप लाइन को तीन सड़क से तीन फीट नीचे बिछाना था उसे ठेकेदार ने मात्र छह इंच की गहराई में ही बिछा दिया। जांच के दौरान लोग खाली बाल्टियां लेकर पहुंचने लगे तो कुछ देर बाद ही अधिकारी चुपचाप एक कालोनी का ही दौरा कर निकल गए, जबकि अधिकारियों को शिवपुरी, मनमोहन नगर, हीरा नगर, रंजीत नगर, न्यू विवेक विहार, मोती नगर, माडल टाउन, जंडली की प्रीत कालोनी आदि में जांच के लिए जाना था।

बता दें नगर निगम सदन की बैठक में अमरुत योजना में बिछाई पानी की लाइन को लेकर हरियाणा जनचेतना पार्टी (वी) के पार्षदों ने जांच का मुद्दा उठाया था। इस पर आयुक्त के आदेश के बाद जांच शुरू कर दी है। इस पर बुधवार की सुबह मुख्य अभियंता महिपाल, एक्सईएन रमन, एक्सईएन सुखविद्र, एमई दिनेश सहित पेयजल लाइन बिछाने वाले ठेकेदार की मौजूदगी में जांच शुरू की गई।

पार्षद राजेश मेहता ने कहा कि अमरुत योजना के तहत जहां पर भी वाटर सप्लाई व सीवरेज की पाइप डाली गई है वहां पर लोगों के घरों में पानी संकट बना है। पेयजल लाइन बिछाने में ठेकेदार व अधिकारियों की लापरवाही है।

-----------

निगम की जांच से संतुष्ट नहीं

पार्षद राजेंद्र कौर, पार्षद फकीरचंद, पार्षद सरदुल सिंह ने कहा कि अमरुत योजना के तहत बिछाई गई पाइप लाइन में जांच के दौरान अधिकारी पहुंचे और केवल खानापूर्ति की है। मैं अभी तक की गई जांच से संतुष्ट नही हूं और अभी कुछ भी कागजी कार्रवाई नहीं की जा रही।

chat bot
आपका साथी