टीबी अस्पताल को आठ महीने में भी नहीं मिली एक्सरे मशीन

टीबी अस्पताल में आठ महीने से डिजिटल एक्सरे मशीन नहीं मिली हैं। मजबूरी में मरीजों को एक्सरे के लिए नागरिक अस्पताल में जाते हैं। यहां पर क्षय रोगियों को एक्सरे के लिए घंटों इंतजार करना होता है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2020 06:05 AM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2020 06:05 AM (IST)
टीबी अस्पताल को आठ महीने में भी नहीं मिली एक्सरे मशीन
टीबी अस्पताल को आठ महीने में भी नहीं मिली एक्सरे मशीन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: टीबी अस्पताल में आठ महीने से डिजिटल एक्सरे मशीन नहीं मिली हैं। मजबूरी में मरीजों को एक्सरे के लिए नागरिक अस्पताल में जाते हैं। यहां पर क्षय रोगियों को एक्सरे के लिए घंटों इंतजार करना होता है। शहर के टीबी अस्पताल में इलाज के लिए हर रोज करीब 200 मरीज आते हैं। यहां पर ओपीडी में चिकित्सक को दिखाने के बाद करीब 30 से 40 मरीजों को एक्सरे करने की जरुरत होती है। मरीज की छाती के एक्सरे के बाद ही बीमारी का पता लगता है। हालांकि अस्पताल में काफी पुरानी एक्सरे मशीन थी। इस वजह से एक्सरे मशीन को दूसरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में शिफ्ट कर दिया है। वहीं टीबी अस्पताल के लिए नई डिजिटल एक्सरे मशीन के लिए मुख्यालय को आठ महीने पहले पत्र लिखा था। लेकिन अभी तक क्षय रोगियों के लिए एक्सरे मशीन नहीं मिली है। मजबूरी में मरीजों ट्रॉमा सेंटर में एक्सरे के लिए जाते हैं। यहां पर एक्सरे के लिए सुबह से लाइन लगी रहती है। इस वजह से मरीजों को एक्सरे के लिए घंटों इंतजार करना होता है।

-----------

पुरानी एक्सरे मशीन बंद मरीज परेशान

नागरिक अस्पताल परिसर में पुरानी एक्सरे मशीन दो महीने से बंद पड़ी है। यहां पर एक्सरे विभाग पर ताला लटका रहता है। अब अस्पताल में आने वाले मरीज भी ट्रॉमा सेंटर में एक्सरे करने के लिए जाते हैं। -------------

टीबी अस्पताल में मरीजों के लिए नई डिजिटल एक्सरे मशीन के लिए मुख्यालय को पत्र लिखा गया है। लेकिन अभी मरीजों के लिए एक्सरे मशीन नहीं मिली है।

डा. पवन, डिप्टी सिविल सर्जन, टीबी अस्पताल

chat bot
आपका साथी