धर्मातरण रोकने के लिए राज्य में सख्त प्रावधान लागू हो : परांडे

विश्व हिदू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिद पराण्डे ने कहा कि हरियाणा में धर्मातरण के मामले बढ़ना चिताजनक हैं। संगठन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से धर्मांतरण रोकने के लिए राज्य में सख्त प्रावधान लागू करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 06:57 AM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 06:57 AM (IST)
धर्मातरण रोकने के लिए राज्य में सख्त प्रावधान लागू हो : परांडे
धर्मातरण रोकने के लिए राज्य में सख्त प्रावधान लागू हो : परांडे

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

विश्व हिदू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिद पराण्डे ने कहा कि हरियाणा में धर्मातरण के मामले बढ़ना चिताजनक हैं। संगठन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से धर्मांतरण रोकने के लिए राज्य में सख्त प्रावधान लागू करने की मांग की। उन्होंने सीएए के विरोध में हो रही हिसा को प्रायोजित बताते हुए कहा कि सुनियोजित ढंग से इस साजिश को अंजाम दिया जा रहा है।

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाए जाने का स्वागत करते हुए उन्होंने निर्धारित प्रारूप के अनुरूप ही मंदिर बनाए जाने और इसमें किसी प्रकार का सरकारी धन का इस्तेमाल नहीं करने पर जोर दिया। मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश व दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में मौलवियों व पादरियों की पगार बढ़ाने को उन्होंने पूरी तरह अनुचित तथा राजनीति से प्रेरित करार दिया।

सेक्टर सात स्थित नीलकंठ मंदिर में शनिवार को पत्रकारवार्ता में उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरुद्ध चल रहे कथित आंदोलन की आड़ में राष्ट्रीय संपत्ति और खासकर एक वर्ग के घरों, प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की विहिप कड़ी निदा करती है। झारखंड के लोहरदगा में सीएए के समर्थन में निकाली गई रैली पर हुए हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

उन्होंने कहा कि आने वाले चैत्र नवरात्रि के दौरान 25 मार्च वर्ष प्रतिपदा से लेकर 8 अप्रैल श्री हनुमान जयंती तक विश्व हिन्दू परिषद् संपूर्ण हिन्दू समाज की सहभागिता के साथ भव्य रथ यात्राओं के द्वारा प्रखंड स्तर तक के भव्य कार्यक्रमों के साथ लाखों गांव गांव तक राम उत्सव अत्यंत अनुशासन पूर्वक तथा हर्षोल्लास से मनाएगी। मौके पर सुशील जैन प्रांत उपाध्यक्ष, ऋषि पाल प्रांत मंत्री, समीर गुप्ता, जिलाध्यक्ष, राजिदर बंसल, अशोक कक्कड़ जिलाउपाध्यक्ष, सुशील शर्मा, ज्ञान शर्मा, धर्म वर्मा बजरंगदल, राकेश खन्ना, सहगल, सुधीर शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी