पड़ाव व बराड़ा पुलिस ने पकड़े नशीले कैप्सूल, महेशनगर में पकड़ी गई स्मैक

जागरण संवाददाता, अंबाला : पंजाब से सटा होने के कारण अंबाला में भी नशे का कारोबार काफ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Jul 2018 09:05 PM (IST) Updated:Fri, 20 Jul 2018 09:05 PM (IST)
पड़ाव व बराड़ा पुलिस ने पकड़े नशीले 
कैप्सूल, महेशनगर में पकड़ी गई स्मैक
पड़ाव व बराड़ा पुलिस ने पकड़े नशीले कैप्सूल, महेशनगर में पकड़ी गई स्मैक

जागरण संवाददाता, अंबाला : पंजाब से सटा होने के कारण अंबाला में भी नशे का कारोबार काफी तेजी से बढ़ रहा है। पिछले कुछ दिनों में आए रोज पुलिस कहीं न कहीं से नशीले पदार्थ पकड़ रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को तीन अलग-अलग जगह से नशीले पदार्थ पकड़े गए। महेशनगर थाना पुलिस ने एकता विहार में दो दोस्तों को 4.480 मिलीग्राम स्मैक सहित गिरफ्तार किया। इसी तरह से पड़ाव पुलिस ने रंगिया मंडी में एक व्यक्ति को काफी संख्या में नशीले कैप्सूल व गोलियों के साथ पकड़ा। वहीं बराड़ा में भी पुलिस एक आरोपित को नशीली गोलियों व कैप्सूल सहित गिरफ्तार किया है। इन तीनों ही मामलों में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। आरोपितों को शनिवार सुबह कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा ताकि नशे के कारोबारियों तक पुलिस पहुंच सके।

हुआ यूं कि शुक्रवार दोपहर के समय पड़ाव थाना प्रभारी भूषण दास को सूचना मिली कि एक व्यक्ति नशीली दवाईयां लेकर आया है और वह किसी को सप्लाई करने वाला है। सूचना मिलते ही पुलिस ने रंगिया मंडी में स्थानीय निवासी विरेंद्र नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया। उसके पास से करीब 1560 नशीले कैप्सूल और कुछ अन्य गोलियों के पते मिले। विरेंद्र को पुलिस अपने साथ ले गई और जांच के लिए ड्रग कंट्रोलर अधिकारी को थाने में जांच के लिए बुलाया गया। इसके बाद उक्त व्यक्ति के खिलाफ पड़ाव थाने में एनडीपीएस का केस दर्ज किया गया। थाना प्रभारी भूषण दास ने बताया कि आरोपित को शनिवार सुबह कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा ताकि इसमें संलिप्त अन्य आरोपितों को पकड़ा जा सके।

महेशनगर में पकड़ी गई स्मैक

उधर, महेशनगर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार शाम को एकता विहार चौक के पास नाकेबंदी में दो युवकों को हिरासत में लिया। युवकों के पास से तलाशी के दौरान सफेद रंग का पाउडर मिला जो कि जांच के दौरान स्मैक निकली। इसके बाद युवकों के खिलाफ महेशनगर थाने में एनडीपीएस केस दर्ज किया गया। आरोपितों की पहचान हिमांशु उर्फ भानू निवासी कच्चा बाजार और भूपेंद्र उर्फ इलियास निवासी शिवपुरी कॉलोनी के रूप में हुई। थाना प्रभारी अजैब ¨सह ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ जारी है और यह किसके पास से स्मैक लेकर आए थे इस बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

बराड़ा में तीन थानों के सिक्योरिटी एजेंट ने पकड़ी गोलियां

उधर, बराड़ा, साहा व मुलाना तीन थानों के सिक्योरिटी एजेंटों (एसए) ने भी गुप्त सूचना के आधार पर बराड़ा बाजार में एक युवक को हिरासत में लिया। युवक एक्टिवा पर जा रहा था और तीन कर्मियों ने उसे पकड़। सूचना मिलते ही बराड़ा थाना से एएसआइ वीरभान मौके पर पहुंचे और उन्होंने युवक दीपक कुमार निवासी प्रीत नगर की तलाशी लेना शुरू कर दिया। युवक के पास से एक्टिवा की डिग्गी में से प्रोक्सीवॉन के 1550 और अन्य 980 कैप्सूल निकले। युवक के खिलाफ बराड़ा थाने में एनडीपीएस एक्ट का केस दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी