ओपीडी में जाने वाले मरीजों के समस्या बनी बेतरतीब पार्किंग

नागरिक अस्पताल छावनी में ओपीडी के मुख्य मार्ग पर ठेकेदार गाड़ियों और बाइकों की पार्किंग ने मरीजों और तीमारदारों के समस्या पैदा कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Feb 2020 06:49 AM (IST) Updated:Mon, 10 Feb 2020 06:49 AM (IST)
ओपीडी में जाने वाले मरीजों के समस्या बनी बेतरतीब पार्किंग
ओपीडी में जाने वाले मरीजों के समस्या बनी बेतरतीब पार्किंग

जागरण संवाददाता, अंबाला: नागरिक अस्पताल छावनी में ओपीडी के मुख्य मार्ग पर ठेकेदार गाड़ियों और बाइकों की पार्किंग ने मरीजों और तीमारदारों के समस्या पैदा कर दी है। अस्पताल में ओपीडी के समय आने वाले मरीजों को कई बार तो पार्किंग से निकलने वाली गाड़ियों से लगने वाली जाम के कारण डाक्टर तक पहुंचने के लिए इंतजार करना पड़ता है। कभी कभी तो अस्पताल में मरीज लेकर आने वाली एम्बुलेंस को भी वाहनों के लगे जाम के खुलने का इंतजार करना पड़ता है।

छावनी के नागरिक अस्पताल प्रबंधन आम नागरिकों को बेहतर और सुलभ स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराने का दावा करता है। मरीजों के लिए छावनी में बने 200 बेड वाले नागरिक अस्पताल की ओपीडी के मुख्य मार्ग पर पार्किंग में खड़ी होने वाले वाहनों ने मरीजों के लिए समस्या पैदा कर दी है। अस्पताल की पार्किंग में मंगलवार से शनिवार तक स्टाफ की 60 से 70 गाड़ियां खड़ी होती है। इसके अलावा 60 से 80 प्राईवेट कारें, 250 से 300 बाईकें पार्किंग में खड़ी होती है। अस्पताल परिसर में पार्किंग होने वाले वाहनों का यह ग्राफ सोमवार को बढ़ जाता है। इसके लिए अस्पताल की तरफ से निविदाएं आमंत्रित करके ठेके पर दे दिया गया। ठेकेदार की मानमानी से ओपीडी के मुख्य मार्ग के दोनों तरफ वाहन खड़े कराकर शुल्क वसूले जाते हैं। इससे ओपीडी में आने जाने वाले मरीजों और तीमारदारों को आएदिन समस्या का सामना करना पड़ता है। इसे लेकर पार्किंग कराने वाले कारिदों और वाहन खड़ा करने वालों के साथ मरीजों के तीमारदारों से नोकझोक भी होती रहती है।

------------------

पार्किंग का शुल्क

गाड़ी का प्रकार शुल्क

कार 20 रूपये

स्कूटर 10 रूपये

साईकिल 5 रूपये

------------------

chat bot
आपका साथी