अयोध्या मंदिर निर्माण में लगेंगे एक हजार सीमेंट के कट्टे व 1 लाख 11 हजार ईंटे

अयोध्या में विवादित जमीन पर रामलला का फैसला आने के बाद बनने वाले श्री राम मंदिर निर्माण में अंबाला की भी अहम भूमिका रहेगी। अयोध्या मंदिर ट्रस्ट का निर्माण होने के बाद ना केवल अंबाला से संत समाज का एक जत्था अयोध्या के लिए निकलेगा बल्कि वह अपने साथ एक लाख ग्यारह हजार ईटें और एक हजार सीमेंट के कट्टे की आहुति निर्माण में डालेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 07:45 AM (IST) Updated:Mon, 11 Nov 2019 07:45 AM (IST)
अयोध्या मंदिर निर्माण में लगेंगे एक हजार सीमेंट के कट्टे व 1 लाख 11 हजार ईंटे
अयोध्या मंदिर निर्माण में लगेंगे एक हजार सीमेंट के कट्टे व 1 लाख 11 हजार ईंटे

जागरण संवाददाता, अंबाला: अयोध्या में विवादित जमीन पर रामलला का फैसला आने के बाद बनने वाले श्री राम मंदिर निर्माण में अंबाला की भी अहम भूमिका रहेगी। अयोध्या मंदिर ट्रस्ट का निर्माण होने के बाद ना केवल अंबाला से संत समाज का एक जत्था अयोध्या के लिए निकलेगा, बल्कि वह अपने साथ एक लाख ग्यारह हजार ईटें और एक हजार सीमेंट के कट्टे की आहुति निर्माण में डालेंगे। यह जानकारी नवनियुक्त संत सुरक्षा मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व श्री कृष्ण कृपा गौशाला आश्रम धर्मार्थ ट्रस्ट मोहड़ा के महाराज श्री 1008 विकास दास जी महाराज ने रविवार प्रेसवार्ता के दौरान दी।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का अयोध्या मामले पर जो निर्णय आया है, उसको लेकर संत समाज माननीय अदालत का आभार प्रकट करते हैं। संतों के अथक प्रयास का ही नतीजा है जो उन्हें श्री राम मंदिर निर्माण का दिन दिखने को मिला। बहुत सी सरकार आई और गई, लेकिन मौजूदा सरकार के प्रयासों से यह संभव हो पाया है। उन्होंने इस फैसले पर मुस्लिम समाज से भी अपील की है कि वह इस निर्णय का स्वागत करें तथा जो अयोध्या में मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ भूमि मिली है उस पर वह अपनी मस्जिद का निर्माण करें, ताकि दोनों ही धर्म व समाज के लोग अपने-अपने धर्म का आदर करें। उन्होंने कहा कि उन्हें हाल ही में 13 अखाड़ों की सहमति से संत सुरक्षा मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना। इसके अलावा 2021 में हरिद्वार के अंदर होने वाले महाकुंभ की अध्यक्षता का जिम्मा भी उन्हें सौंपा गया है। इस मौके पर बनारसी जिदल, पवन गुप्ता, दीपक अग्रवाल, अशोक, अजय गुप्ता, राजेश गोयल, सुरेश गर्ग, अनुज सिगल, अजय मल्होत्रा, संदीप गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी