नगर निगम की दुकानों पर एक करोड़ रुपये का बकाया

शहर में निगम की दुकानों पर करीब एक करोड़ रुपये का किराया बकाया है। निगम के नोटिस देने के बाद भी दुकान मालिकों ने किराया जमा नहीं किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:15 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:15 AM (IST)
नगर निगम की दुकानों पर एक करोड़ रुपये का बकाया
नगर निगम की दुकानों पर एक करोड़ रुपये का बकाया

जागरण संवाददाता अंबाला शहर : शहर में निगम की दुकानों पर करीब एक करोड़ रुपये का किराया बकाया है। निगम के नोटिस देने के बाद भी दुकान मालिकों ने किराया जमा नहीं किया है। अब दुकानों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि शहर में निगम की करीब 845 किराए की दुकानें बनी है। इसमें कपड़ा मार्केट, जगाधरी गेट, प्रेम नगर, ओल्ड सिविल अस्पताल, माडल टाउन आदि कालोनी में दुकानें बनी हैं। निगम दुकानों से हर महीने किराया वसूली करता है, लेकिन काफी दुकान मालिकों ने वर्षो से किराया जमा नहीं किया है। इस वजह से निगम की दुकानों पर करीब एक करोड़़ रुपये का किराया बकाया हैं, जो दुकान मालिकों ने जमा नहीं किया। हालांकि नगर आयुक्त के आदेश के बाद सभी को नोटिस भी जारी किया था। इसके बावजूद भी दुकान मालिकों ने किराया जमा नहीं किया। अब निगम किराया जमा नहीं करने वाली दुकानों को सील किया जाएगा। इसके लिए निगम दो से तीन दिन में सीलिग की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में सीपीओ अनिल राणा ने बताया कि नगर निगम ने किराया जमा करने के लिए नोटिस जारी कर चुका हैं। अब निगम दुकानों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

---------------- थाने से 300 मीटर की दूरी पर करियाना स्टोर में चोरी

संस, मुलाना : मुलाना थाना से करीब 300 मीटर दूरी पर स्थित सैनी करियाना स्टोर के गोदाम को दोनों को दोपहर को निशाना बनाया। करीब एक लाख के सामान पर चोरों ने हाथ साफ किया। शिकायत मिलने पर मुलाना पुलिस ने कार्रवाई आरंभ कर दी। सैनी करियाना स्टोर मालिक करनैल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि रविवार सुबह वह गोदाम व ताला लगाकर वापस दुकान में आ गया। रविवार शाम गोदाम में ताला खोलकर गया तो गोदाम से काफी मात्रा में घी, सरसों का तेल, रिफाइंड सहित अन्य सामान गायब थे।

chat bot
आपका साथी