मानसून : अंबाला को लेकर तीन दिनों के लिए यलो अलर्ट, झमाझम बारिश की उम्मीद

जागरण संवाददाता अंबाला बीते कुछ दिनों से जहां बारिश ने लोगों को भिगोया वहीं एक बार फि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jul 2022 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jul 2022 11:55 PM (IST)
मानसून : अंबाला को लेकर तीन दिनों के लिए यलो अलर्ट, झमाझम बारिश की उम्मीद
मानसून : अंबाला को लेकर तीन दिनों के लिए यलो अलर्ट, झमाझम बारिश की उम्मीद

जागरण संवाददाता, अंबाला : बीते कुछ दिनों से जहां बारिश ने लोगों को भिगोया, वहीं एक बार फिर से प्रदेश में झमाझम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने अंबाला को लेकर छह से आठ जुलाई के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग का कहा है कि इस दिन अंबाला सहित कुछ हिस्सों में जमकर बारिश होने की उम्मीद है। ऐसे में जनता को गर्मी से राहत तो मिल जाएगी, लेकिन इसके साथ ही ट्विन सिटी के लोगों को जलभराव की समस्या से भी जूझना पड़ेगा।

मौसम विभाग चंडीगढ़ ने प्रदेश में पांच से आठ जुलाई तक अनुमान जारी किया है, जो राहत देने वाला दिखाई दे रहा है। मानसून एक्टिव हो चुका है, जबकि अब फिर से प्रदेश में बारिश के आसार बन रहे हैं। छह, सात व आठ जुलाई के लिए अंबाला को लेकर मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। इन दिनों में झमाझम बारिश के आसार लग रहे हैं। इन तीनों दिना में उत्तर भारत में तेज बारिश का अनुमान जताया जा रहा है। इसके अलावा अन्य हिस्सों में बारिश सामान्य रह सकती है। हालांकि विभाग का कहना है कि मौसम की भविष्यवाणी में बदलाव भी हो सकता है, लेकिन आने वाले दिनों में बारिश से राहत की उम्मीद तो है।

दूसरी ओर मानसून सीजन में हो रही बारिश का धान उत्पादकों को काफी फायदा है। किसानों ने अपने खेतों में धान की रोपाई शुरू कर दी है। काफी क्षेत्र में धान लगा भी दिया गया है। इस साल करीब 85 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में धान का उत्पादन होगा। अभी तक किसान जहां ट्यूवबेल पर निर्भर थे और धान रोपाई का सीजन शुरू होने और बिजली सप्लाई पूरी न होने पर परेशान थे, वहीं अब इससे राहत मिली है।

chat bot
आपका साथी