मैनेजमेंट किया युवक जाना चाहता था कनाडा, दलालों के जाल में फंसकर हुआ बुरा हाल

मैनेजमेंट पास एक युवक को कनाडा भेजने के नाम पर ट्रेवल एजेंटों ने 11 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद उन्‍होंने उसे नकली वीजा थमा दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 31 Oct 2018 01:38 PM (IST) Updated:Wed, 31 Oct 2018 01:38 PM (IST)
मैनेजमेंट किया युवक जाना चाहता था कनाडा, दलालों के जाल में फंसकर हुआ बुरा हाल
मैनेजमेंट किया युवक जाना चाहता था कनाडा, दलालों के जाल में फंसकर हुआ बुरा हाल

जेएनएन, नारायणगढ़ (अंबाला)। एक किसान का मैनेजमेंट पास पुत्र रोजगार के लिए कनाडा जाना चाहता था। इसके लिए वह एक ट्रेवल एजेंट के संपर्क आया। ट्रेवल एजेंट ने युवक और उसके परिजन से 11 लाख रुपये ले लिए और उसे नकली वीजा थमा दिया। युवक को इसका पता कनाडा दूतावास में वीजा की जांच कराने पर पता चला। उन्‍होंने एजेंट और उसके सा‍थियों से अपनी रकम वापस मांगी तो वे उसे जान से मारने की धमकी देने लगे। इसके बाद उन्‍होंने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार, ठगी का शिकार पंजौड़ी गांव के किसान मस्‍तान सिंह का बेटा गगनदीप है। पीडि़तों ने एसपी को शिकायत दी। इसके बाद नारायणगढ़ थाने में कुरुक्षेत्र के सोनू रजोरिया व सन्नी रजोरिया और पंजाब के मोहाली जिले के जीरकपुर के गुरप्रीत सिंह और रुपिंद्र कौर के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 

शिकायत में मस्तान सिंह ने बताया कि उसके एक बेटे गगनदीप ने मैनेजमेंट का कोर्स किया हुआ है। वर्ष 2017 में जीरकपुर निवासी गुरप्रीत व रुपिंद्र कौर से उनका संपर्क हुआ। उन्होंने बताया कि उनके जानकार लोगों को विदेश भेजने का काम करते हैं। इसके बाद दोनों ने सोनू व सन्नी रजौरिया से मुलाकात करवाई। कनाडा भेजने के लिए 11 लाख रुपये में सौदा तय हुआ।

मस्‍तान सिंह ने बताया कि इसके बाद सोनू ने पहली किस्त के रूप में उनसे दो लाख रुपये ले लिए। उसने बाकी रकम भी किस्तों में ले ली। गगनदीप को कनाडा भेजने के लिए सोनू व सन्‍नी उसके सारे दस्तावेज भी अपने साथ ले गए। इसके बाद दोनों ने कनाडा भेजने के लिए वीजा उन्हें थमा दिया।

मस्‍तान सिंह ने पुलिस काे दी शिकायत में कहा है कि शक होने पर गगनदीप व उसके परिजन दिल्ली स्थित कनाडा एंबेसी में पहुंचे। वहां उन्‍होंने वीजा की जांच कराई तो वह नकली निकला। इसके बाद गगनदीप ने आरोपितों से बात की और अपने साथ ठगी की बात कहते हुए 11 लाख रुपये व अन्य दस्तावेज वापस मांगे।

गगनदीप का कहना है कि आरोपितों ने रुपये अौर दस्‍तावेज वापस करने से इन्कार कर दिया। इसके साथ ही आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। इस पर गगनदीप और मस्‍तान सिंह ने एसपी को शिकायत दी। इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी