कपालमोचन मेला: बेटिकट यात्रियों पर फ्लाइंग स्क्वाड की नजर, दो दिनों में बढ़ी तीन गुना सवारियां

गुरुपूर्व पर शाही स्नान के साथ ही कपालमोचन मेले का समापन हो जाएगा। स्नान में एक दिन शेष है। ऐसे में पंजाब से मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी दो दिन में तीन गुना बढ़ गई। वहीं रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं पर फ्लाइंग स्क्वाड नजर रखे हुए है। हालांकि अभी तक बेटिकट यात्री नहीं मिला है कितु चेकिग के लिए सीएम जीएम और झोटा फ्लाइंग लगाई गई है जो कहीं भी रोडवेज बस को रोक कर चेकिग कर सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 10:15 AM (IST) Updated:Mon, 11 Nov 2019 10:15 AM (IST)
कपालमोचन मेला: बेटिकट यात्रियों पर फ्लाइंग स्क्वाड की नजर, दो दिनों में बढ़ी तीन गुना सवारियां
कपालमोचन मेला: बेटिकट यात्रियों पर फ्लाइंग स्क्वाड की नजर, दो दिनों में बढ़ी तीन गुना सवारियां

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

गुरुपूर्व पर शाही स्नान के साथ ही कपालमोचन मेले का समापन हो जाएगा। स्नान में एक दिन शेष है। ऐसे में पंजाब से मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी दो दिन में तीन गुना बढ़ गई। वहीं रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं पर फ्लाइंग स्क्वाड नजर रखे हुए है। हालांकि अभी तक बेटिकट यात्री नहीं मिला है, कितु चेकिग के लिए सीएम, जीएम और झोटा फ्लाइंग लगाई गई है जो कहीं भी रोडवेज बस को रोक कर चेकिग कर सकती है।

इनसेट

मेले के लिए कहां कितनी फ्लाइंग

इसबार रोडवेज विभाग की तरफ से कपालमोचन मेले के लिए सीएम, जीएम व झोटा फ्लाइंग के अलावा एक्स्ट्रा जीप फ्लाइंग लगाई है जो बसों की मॉनीटरिग कर रही है। इसके अलावा कपालमोचन में तीन, बिलासपुर पांच, साढौरा आठ और अंबाला कैंट बस स्टैंड में 12 कर्मचारी फ्लाइंग में लगे हैं। यही नहीं इनके लिए कैंट बस स्टैंड पर ही कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसके लिए यात्रियों के लिए अलग से सुविधा केंद्र भी खोला गया जहां यात्रियों को बसों से संबंधित जानकारी दी जा रही है।

इनसेट

मेले में जाने के लिए बसों का करना पड़ रहा बसों का इंतजार

हालांकि रोडवेज विभाग की तरफ से 100 से अधिक बसें लगाई गई हैं। बसें भी रोजाना 80 चक्कर लगा रही। फिर भी पंजाब से आए श्रद्धालुओं को बस स्टैंड पर मेले में जाने के लिए बसों का इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में कई यात्रियों को प्राइवेट बस या फिर मैक्सी कैब का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं बठिडा निवासी जगसीर सिंह, जसवंत सिंह, अवतार सिंह, जरनैल सिंह, परमपाल सिंह ने बताया कि वे हर साल कपालमोचन मेले में आते हैं। इस मेले से उनकी काफी आस्था है। लेकिन मेले में जाने के लिए बस स्टैंड पर पौने घंटे से खड़े हैं परंतु बस नहीं मिली।

वर्जन

यात्रियों को दिक्कत न हो बसों के फेरों को बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा बसों में बेटिकट यात्रियों पर नजर रखने के लिए फ्लाइंग स्कवायड की तैनाती की गई है जो कहीं भी बीच रास्ते रोक कर बस की चेकिग कर सकती है। इसके अलावा अलग से सुविधा केंद्र बनाया गया है जिसमें यात्रियों को बसों की जानकारी दी जा रही है।

-रतन शर्मा, इंचार्ज, बस स्टैंड।

chat bot
आपका साथी