भूमाफिया पर हुडा अफसर मेहरबान, मुख्य सचिव ने तलब की रिपोर्ट

अंबाला शहर के मानव चौक पर भूमाफियो पर हुडा के अधिकारी मेहरबान हैं। इस मामले में 29 नवंबर को हुडा इस्टेट आफिसर ने भूमाफियाओं को यह तोड़ने के दिये थे। भूमाफिया यदि दुकानें नहीं तोड़ते तो हुडा विभाग ने खुद कार्रवाई की बात कही थी। लेकिन आज तक इन आदेशों पर कार्रवाई नहीं की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 08:40 AM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 08:40 AM (IST)
भूमाफिया पर हुडा अफसर मेहरबान, मुख्य सचिव ने तलब की रिपोर्ट
भूमाफिया पर हुडा अफसर मेहरबान, मुख्य सचिव ने तलब की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : अंबाला शहर के मानव चौक पर भूमाफिया पर हुडा के अधिकारी मेहरबान हैं। इस मामले में 29 नवंबर को हुडा इस्टेट आफिसर ने भूमाफिया को यह तोड़ने के दिए थे। भूमाफिया यदि दुकानें नहीं तोड़ते तो, हुडा ने खुद कार्रवाई की बात कही थी। लेकिन आज तक इन आदेशों पर कार्रवाई नहीं की गई। भूमाफिया को समय दिया जा रहा है, ताकि वे कानूनी पचड़े से कार्रवाई को लेट करवाएं। प्रदेश के मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने दैनिक जागरण में प्रकाशित समाचारों पर संज्ञान लेते हुए इस मामले में रिपोर्ट तलब कर ली है। यह भी जांच का विषय है कि इस्टेट आफिसर डा. किरण सिंह ने 29 नवंबर को लिखित आदेश जारी किए थे। इसके बावजूद सरकारी जमीन से कब्जा छुड़वाने में कौन-कौन अधिकारी जिम्मेदारी हैं। यह मामला इन दुकानों का ही नहीं बल्कि आसपास भी कब्जे की बात सामने आई है, जबकि हुडा अधिकारी नींद में हैं।

---------------

यह है मामला

शहर के मानव चौक के पास हुडा की बचत की जगह है। इसी जमीन के साथ शक्ति नगर कालोनी बनी हुई है। इसका फायदा उठाकर हुडा की जमीन के खसरा नंबर में खेल खेला गया। किसी खसरा नंबर के आधार पर इन दुकानों की रजिस्ट्री करवा ली गई और फिर बाद में बेशकीमती लोकेशन पर दुकानों का निर्माण कर लिया गया। करोड़ों की प्रॉपर्टी हथियाने का सारा खेल चुनावी दिनों में ही खेला गया है। जैसे ही चुनावी हवा चली और राजनीतिक पाíटयों के टिकट का बंटवारा शुरू हुआ। दुकानों का नींव पत्थर रखना शुरू कर दिया गया। अवैध दुकान को न तो हुडा से एनओसी मिली है और न ही इन दुकानों का नक्शा पास है। अभी तक दुकानों के नक्शा पास किये जाने के लिये अप्लाई तक नहीं किया गया। बताया जा रहा है कि एक दुकान को करीब 60 लाख रुपये में बेचा जा रहा है। दैनिक जागरण ने मामला उठाया तो पहले नगर निगम के अधिकारियों की नींद खुली। सबसे पहले दुकानें सील कर दी गई, इसके बाद हुडा विभाग ने चार अफसरों की टीम का गठन किया, जिसकी रिपोर्ट के बाद दुकानों को हटाने के निर्देश जारी किए गए।

----------------

अंबाला शहर में मानव चौक के पास हुडा जमीन पर अवैध दुकानों का मामले को लेकर रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में जो भी उचित कार्रवाई होगी, वह की जाएगी। हुडा की जमीन पर अवैध कब्जा छुड़वाया जाएगा।

- केशनी आनंद अरोड़ा, मुख्य सचिव, हरियाणा

chat bot
आपका साथी