डीसी की फटकार, निगम उतारने लगा होर्डिंग्स

छावनी के विजय रत्न चौक से शुरू हुई कार्रवाई, सोमवार से आएगी और तेजी, दैनिक जागरण ने प्रमुखता से उठाया था मामला, अब जागा प्रशासन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 01:30 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 01:30 AM (IST)
डीसी की फटकार, निगम उतारने लगा होर्डिंग्स
डीसी की फटकार, निगम उतारने लगा होर्डिंग्स

जागरण संवाददाता, अंबाला : डीसी शरणदीप कौर बराड़ की फटकार का असर नगर निगम के अधिकारियों पर शनिवार को देखने को मिला। नगर निगम सदर जोन की रेंट ब्रांच की ओर से छावनी के विजय रत्न चौक से अस्थाई अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ होर्डिंग्स हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। निगम की टीम ने विजय रत्न चौक के साथ-साथ सब्जी मंडी, सर्राफा बाजार, सदर बाजार, तांगा स्टैंड, राय मार्केट से होते हुए गोल चक्कर तक कार्रवाई को अंजाम दिया।

दैनिक जागरण ने नगर निगम सदर जोन के एरिया में मुख्य चौक, रोड और हाइवे के किनारे लगे हुए होर्डिंग्स का मामला प्रमुखता से उठाया था। इसी आधार पर डीसी ने मामले का संज्ञान लेते हुए पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और नेशनल हाइवे अथॉरिटी को होर्डिंग्स लगाने के मामले में जांच के आदेश दिए हैं। जांच के आदेश जारी होने के एक दिन के बाद ही नगर निगम हरकत में आ गया है। उक्त बाजारों से निगम की ओर से अस्थाई अतिक्रमण और होर्डिंग्स हटाए गए हैं। सोमवार को निगम का यह अभियान ओर तेज किया जाएगा। शनिवार को होमगार्ड के इंस्पेक्टर शिव कुमार के साथ रेंट ब्रांच क्लर्क सुरेंद्र राणा ने यह कार्रवाई की है। इस मामले में देखने वाली दिलचस्प बात यह है कि निगम प्रशासन किसी होर्डिंग्स एजेंसी मालिक या होर्डिंग्स, फ्लेक्स लगाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करता है या नहीं। क्योंकि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट इन्हें सड़क सुरक्षा के लिए असुरक्षित मान चुका है और अवैध बता चुका है। लेकिन नगर निगम समेत तीनों विभाग हाईकोर्ट के आदेशों को भूल चुके हैं। इसीलिए डीसी ने इस मामले में संज्ञान लेकर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी