संवेदनशील मतदान केंद्रों का डीसी ने किया निरीक्षण

डीसी अशोक कुमार शर्मा ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बनाए गए सखी मतदान केंद्र वलरेबल व अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वहां की वास्तविक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से तमाम मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 07:00 AM (IST)
संवेदनशील मतदान केंद्रों का डीसी ने किया निरीक्षण
संवेदनशील मतदान केंद्रों का डीसी ने किया निरीक्षण

जागरण संवाददाता, अंबाला : डीसी अशोक कुमार शर्मा ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बनाए गए सखी मतदान केंद्र, वलरेबल व अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वहां की वास्तविक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से तमाम मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। वहीं सखी मतदान केंद्रों को सुंदर व आकर्षक बनाये जाने को कहा। वलरेबल बूथों पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की व्यापक व्यवस्था हो, ऐसी व्यवस्था करने के निर्देश दिये ताकि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाया जा सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान सबसे पहले छावनी परिषद प्राथमिक पाठशाला तोपखाना बाजार में बनाये जाने वाले सखी मतदान केंद्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केंद्र पर शौचालय, पानी की व्यवस्था के साथ-साथ यहां पर बनाये जाने वाले मतदान केंद्रों को सुंदर एवं आकर्षक बनाये जाने के लिए यहां पर गुब्बारों व सुंदरता की ²ष्टि से यहां पर प्रबंध किए जाने के निर्देश दिये। इसके उपरांत उन्होंने तोपखाना परेड में छावनी परिषद माध्यमिक पाठशाला का भी निरीक्षण किया और यहां पर भी सखी मतदान केंद्रों की दृष्टि से तीनों बूथों को सुंदर एवं विकसित किए जाने बारे कहा। रिटर्निंग अधिकारी सुभाष चंद सिहाग ने बताया कि अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में 14 सखी मतदान केंद्र बनाये गये हैं। उन्होंने स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से बातचीत की और मतदान को लेकर कुछ सवाल भी पूछे।

chat bot
आपका साथी