डेंटल ओपीडी पर कोरोना का लाक

जिले में कोरोना कहर बरपाने लगा है। कोरोना संक्रमण का अब सीधे तौर पर असर स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों पर दिखने लगा है। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने के बावजूद ओपीडी जारी होने के कारण अब डाक्टरों के साथ मरीजों भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Jan 2022 02:46 AM (IST) Updated:Tue, 11 Jan 2022 02:46 AM (IST)
डेंटल ओपीडी पर कोरोना का लाक
डेंटल ओपीडी पर कोरोना का लाक

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : जिले में कोरोना कहर बरपाने लगा है। कोरोना संक्रमण का अब सीधे तौर पर असर स्वास्थ्य विभाग के डाक्टरों पर दिखने लगा है। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ने के बावजूद ओपीडी जारी होने के कारण अब डाक्टरों के साथ मरीजों भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है। सोमवार को जिला नागरिक अस्पताल का डेंटल वार्ड संक्रमित हो गया। दो डेंटल सर्जन रिपोर्ट में संक्रमित पाए गए। इसी तरह पूरा सर्जरी वार्ड भी संक्रमित मिला। इसमें तीन मरीज ऐसे थे जिनमें से एक का पीते की पथरी, एक का हर्निया और एक की पीठ पर रसौली का आपरेशन होना था। आपरेशन से पहले इनके कोरोना टेस्ट करवाए गए थे, जिसमें सभी संक्रमित मिले। इसी तरह सर्जरी वार्ड में भर्ती तीन मरीज भी संक्रमित पाए गए। इसके बाद सर्जरी वार्ड को भी बंद कर दिया गया। साथ ही ओटी भी बंद कर दी गई। साथ ही डेंटल ओपीडी को भी आगामी आदेशों तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। न केवल डेंटल सर्जन और जनरल सर्जन बल्कि फिजिशियन और महिला रोग विशेषज्ञ भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

---------------

ओपीडी बंद करने पर नहीं लिया कोई फैसला

टीम दैनिक जागरण ने लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए जब डीसी विक्रम सिंह से सीधा सवाल पूछा कि जिला स्वास्थ्य विभाग के करीब 20 डाक्टर अब तक संक्रमित हो चुके हैं। मरीजों से डाक्टर या डाक्टर से मरीज कोई भी संक्रमण की चपेट में आ सकता है। ऐसे में डाक्टरों की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं? क्या ओपीडी को बंद किया जाएगा? इस सवाल के जवाब में डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि सभी फ्रंट लाइन वर्कर और डाक्टरों के लिए जिला प्रशासन भी चितित है। इसीलिए उन्हें सतर्कता डोज लगाई जा रही है। हालांकि ओपीडी बंद करने पर डीसी ने कोई जवाब नहीं दिया। इसी तरह जब सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह से सवाल पूछा गया कि पूरा सर्जरी वार्ड, डेंटल ओपीडी के दो सर्जन और जनरल सर्जन संक्रमित मिल चुके हैं तो ओपीडी क्यों सीमित नहीं की जा रही। इस पर डा. कुलदीप सिंह ने कहा कि अभी ओपीडी को लेकर मंथन किया जा रहा है। केवल डेंटल ओपीडी ही बंद की गई है।

chat bot
आपका साथी