कॉलेज में नहीं मिला स्वच्छ पानी, गुरुद्वारा बना विद्यार्थियों का सहारा

जागरण संवाददाता, अंबाला : गवर्नमेंट पीजी कालेज छावनी में विद्यार्थी स्वच्छ पेयजल को तरस रहे हैं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Jul 2018 07:52 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jul 2018 07:52 PM (IST)
कॉलेज में नहीं मिला स्वच्छ पानी, 
गुरुद्वारा बना विद्यार्थियों का सहारा
कॉलेज में नहीं मिला स्वच्छ पानी, गुरुद्वारा बना विद्यार्थियों का सहारा

जागरण संवाददाता, अंबाला : गवर्नमेंट पीजी कालेज छावनी में विद्यार्थी स्वच्छ पेयजल को तरस रहे हैं। कालेज में पांच वाटर कूलर होने के बावजूद विद्यार्थी को स्वच्छ और ठंडा पेयजल नहीं मिल रहा। मजबूरन अब विद्यार्थियों ने गुरुद्वारे की शरण ले ली है। ठंडा और स्वच्छ पेयजल पीने के लिए विद्यार्थी कालेज के पीछे पड़ने वाले गुरुद्वारा छत्री सभा में जाने लगे हैं। दरअसल पिछले दो साल से कालेज में लगे वाटर कूलर खराब पड़े हैं। किसी के ढक्कन नहीं हैं तो ज्यादातर में गाद चढ़ी पड़ी है। छावनी में डायरिया का प्रकोप होने और 110 से ज्यादा मरीजों की पुष्टि होने के बावजूद कालेज ¨प्रसिपल का इस ओर जरा भी ध्यान नहीं है। ऐसा भी नहीं है कि ¨प्रसिपल इस मामले से बेखबर हैं। सब कुछ जानते हुए भी क्यों व्यवस्था नहीं सुधर रही यह कोई नहीं जानता।

-------------------

भांग को कटवाने की भी नहीं हुई व्यवस्था

मीडिया द्वारा कालेज में भांग के सेवन और आठ-आठ फुट ऊंची हो चुकी भांग का मामला उठाने के बावजूद ¨प्रसिपल अभी तक भांग को कटवाने में नाकाम रही हैं। विद्यार्थियों के साथ-साथ बाहरी युवक भी भांग का सेवन करने कालेज में घुस रहे हैं। शुक्रवार को भांग सेवा करते हुए विद्यार्थियों ने बाहरी युवकों को भी पकड़ लिया था। बावजूद इसके भांग को नहीं कटवाया गया। अब दोनों मामलों में डीसी ने संज्ञान लिया है। उन्होंने इस बारे में अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

वर्जन

गवर्नमेंट पीजी कालेज में क्यों भांग को नहीं कटवाया जा रहा इस बारे में ¨प्रसिपल मैडम से पूछताछ की जाएगी। साथ ही वाटर कूलर का मामला भी आज ही संज्ञान में आया है। यदि विद्यार्थी गुरुद्वारे में पानी पीने जा रहे हैं तो कालेज क्या देख रहा है। इस बारे में निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही दोनों समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

शरणदीप कौर बराड़, डीसी।

chat bot
आपका साथी