सफाई कर्मियों को दिया जाना चाहिए नियमित रोजगार : अनिल विज

अनिल विज ने गांधी जयंती के मौके पर देश की पीेएम मोदी की स्वच्छता अभियान के लिए तारीफ की और लोगों से इसमें भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Oct 2017 11:46 AM (IST) Updated:Tue, 03 Oct 2017 11:46 AM (IST)
सफाई कर्मियों को दिया जाना चाहिए नियमित रोजगार : अनिल विज
सफाई कर्मियों को दिया जाना चाहिए नियमित रोजगार : अनिल विज

जेएनएन, अंबाला। स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के बाद नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में देश की जनता के दिलों में स्थान बनाने में सफलता हासिल की है। विज रूकमणी देवी मेमोरियल हाल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान के समापन समरोह में उपस्थित नागरिकों को संबोधित कर रहे थे।

विज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस 2 अक्तूबर, 2019 तक भारत को स्वच्छ राष्ट्र बनाने का संकल्प लेने के साथ-साथ देश की उन्नति, काले धन पर रोक लगाने व भ्रष्टाचार रोकने के लिए नोटबंदी जैसे ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को विज्ञान भवन दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का सीधा प्रसारण दिखाया गया।

यह भी पढ़ें: हॉस्टल में रहेंगी आपकी गाय और भैंस, मासिक आधार पर लिया जाएगा किराया

इस दौरान स्वच्छता अभियान में सहयोग देने वाले सरपंचों, सफाई कर्मियों, गैर सरकारी संगठनों व विभिन्न संस्थानों के ङ्क्षप्रसिपल और पदाधिकारियों व मीडिया कर्मियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। विज ने कहा सफाई कर्मियों के लिए ठेका प्रथा बंद कर उन्हें नियमित रोजगार दिया जाना चाहिए।

उन्होंने निगम द्वारा सफाई कर्मियों के सम्मान के लिए तैयार की गई अंबाला दी शान डाक्यूमेंट्री का विमोचन भी किया और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले दो स्कूलों के बच्चों को 21-21 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा भी की।

यह भी पढ़ें: बच्चे को पैसे का लालच दे जंगल में ले जाकर किया युवकों ने कुकर्म

chat bot
आपका साथी