बीसी बाजार में नगर परिषद ने रुकवाया इमारत का निर्माण

बीसी बाजार में बिना नक्शे के बिल्डिग का निर्माण कार्य चल रहा था। लोगों ने नगर परिषद से शिकायत भी की लेकिन अधिकारी सुनने को तैयार तक नहीं थे। दैनिक जागरण ने इस मुद्दे को प्रमुखता से प्रकाशित किया। उसके बाद नगर परिषद के अफसरों की नींद खुली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 06:18 AM (IST)
बीसी बाजार में नगर परिषद ने रुकवाया इमारत का निर्माण
बीसी बाजार में नगर परिषद ने रुकवाया इमारत का निर्माण

संजू कुमार, अंबाला

बीसी बाजार में बिना नक्शे के बिल्डिग का निर्माण कार्य चल रहा था। लोगों ने नगर परिषद से शिकायत भी की, लेकिन अधिकारी सुनने को तैयार तक नहीं थे। दैनिक जागरण ने इस मुद्दे को प्रमुखता से प्रकाशित किया। उसके बाद नगर परिषद के अफसरों की नींद खुली। रविवार को अफसर अवैध निर्माण रुकवाने के लिए दौड़े। बीसी बाजार में बनी रही अवैध बिल्डिग के निर्माण को रुकवाया। भवन पर चौथी मंजिल पर लेंटर डाला जा रहा था। साथ ही नगर परिषद की टीम ने चेतावनी दी कि अगर निर्माण कार्य शुरू गया किया तो बिल्डिग को सील कर दिया जाएगा।

छावनी में धड़ल्ले से बनाई जा रहीं अवैध बिल्डिग

छावनी में अवैध बिल्डिगें धड़ल्ले से बनाई जा रही हैं। जो बिल्डिंग रविवार को सील की गई वह नगर परिषद से बिना नक्शा पास कराए 40 फिट तक तैयार कर दी गई है। इसके अलावा एलआइसी और निकलसन रोड पर अवैध बिल्डिग खड़ी हो गई हैं, लेकिन इन बिल्डिगों पर नगर परिषद के अफसरों की नजर नहीं पड़ रही, जबकि लोगों ने विभाग से शिकायत भी की है। छावनी ऊंची बिल्डिग नहीं बनाई जा सकती है। ऐसे में अधिकारी भी इन बिल्डर्स पर मेहरबान नजर आ रहे है।

उधर, नगर परिषद के अधिकारी का कहना है कि अवैध बिल्डिग को चिह्नित किया जा रहा है। उनके मालिकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी