छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में महिला यात्री का पर्स चोरी, नकदी समेत मोबाइल भी गए

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला मंडल में ट्रेनों के अंदर आरपीएफ-जीआरपी की गश्त होने के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Jul 2018 06:06 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jul 2018 06:06 PM (IST)
छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में महिला यात्री का 
पर्स चोरी, नकदी समेत मोबाइल भी गए
छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में महिला यात्री का पर्स चोरी, नकदी समेत मोबाइल भी गए

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला मंडल में ट्रेनों के अंदर आरपीएफ-जीआरपी की गश्त होने के बावजूद चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है, जबकि अब तो खुद अंबाला जीआरपी थाना प्रभारी भी खुद अपनी टीम के साथ रोजाना अलग-अलग ट्रेनों में गश्त कर रहे हैं। इसके बावजूद चोरों के हौंसले बुलंद है। इसी कड़ी में अब चोरों ने छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में एक महिला का पर्स चोरी कर लिया। पर्स में नकदी, मोबाइल व अन्य जरूरी दस्तावेज थे। परिवार ने जालंधर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद जीआरपी को इस मामले में चोरी की लिखित शिकायत दी जिसके बाद वहां से भेजी गई जीरो एफआइआर के आधार पर अंबाला जीआरपी थाने में अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया गया।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों में ट्रेनों में यात्रियों सामान चोरी की वारदातें पहले से बढ़ गई है। ट्रेनों में पुलिस की नाक तले चोर चोरी करके ले जाते है और कानों कान घटना का किसी को पता नहीं चला। हालांकि बढ़ती चोरियों को रोकने के लिए रेलवे एसपी के आदेशानुसार जीआरपी थाना प्रभारी रामबचन अब खुद ट्रेनों में गश्त कर रहे है और उनकी टीम ने कुछ दिनों में चोर भी पकड़कर जेल में भेज दिए हैं। अंबाला-जगाधरी के बीच में चोरी हुआ पर्स

जीआरपी को दी गई शिकायत में अरूण कुमार मूलरूप से वह मेरठ का रहने वाला है और मौजूदा समय में वह अपने परिवार सहित जालंधर प्रि¨टग प्रेस में नौकरी करता है। उसका परिवार कुछ दिनों से मेरठ घर गया हुआ था और बीती 23 जून को वह उन्हें छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में एस-9 कोच में लेकर आ रहा था। इसी दौरान जगाधरी और अंबाला के बीच किसी ने उसकी पत्नी का पर्स चोरी कर लिया। जब ट्रेन अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी तो सीट से पर्स गायब मिला। पर्स में दो मोबाइल फोन, 51 रुपये नकदी, एक सोने की अंगूठी, आधार कार्ड, पेन कार्ड, अरूण का आई कार्ड, ड्राइ¨वग लाइसेंस समेत अन्य बच्चों के भी कई जरूरी दस्तावेज थे। जीआरपी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी