बहिष्कार के बाद हिली कुर्सी, वीटा मिल्क प्लांट सीईओ का तबादला

वीटा मिल्क प्लांट के निदेशकों की ओर से सीईओ का बहिष्कार किए जाने के बाद आखिरकार सीईओ की कुर्सी हिल ही गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:30 AM (IST)
बहिष्कार के बाद हिली कुर्सी, वीटा मिल्क प्लांट सीईओ का तबादला
बहिष्कार के बाद हिली कुर्सी, वीटा मिल्क प्लांट सीईओ का तबादला

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : वीटा मिल्क प्लांट के निदेशकों की ओर से सीईओ का बहिष्कार किए जाने के बाद आखिरकार सीईओ की कुर्सी हिल ही गई। उनका अंबाला से जींद में तबादला कर दिया गया। ऐसे में अंबाला सीईओ की कमान क्वालिटी कंट्रोलर वाईपी सिंह को सौंपी गई है। हालांकि वाईपी सिंह इससे पहले भी एक बार डेढ़ माह तक बतौर सीईओ सेवाएं दे चुके हैं।

वीटा मिल्क प्लांट में 7 अक्टूबर को बोर्ड की मीटिग हुई थी। मीटिग के दौरान बोर्ड सदस्यों ने सीईओ की कार्यप्रणाली पर असंतोष जाहिर किया था। बैठक का बहिष्कार कर कार्यवाही में लिख भी दिया था बावजूद इसके सीईओ ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया। बिना स्पष्टीकरण दिए और बिना किसी बोर्ड सदस्य या चेयरमैन से परामर्श किए ही 20 अक्टूबर को बैठक बुला ली थी। बोर्ड के सदस्यों ने इस पर भी आपत्ति जताते हुए बैठक का बहिष्कार कर दिया था। सदस्यों का कहना था कि जब तक सीईओ स्पष्टीकरण नहीं देते और कार्यप्रणाली में सुधार नहीं लाते हैं, बहिष्कार जारी रहेगा। मामले में कार्रवाई के लिए सहकारिता मंत्री, मुख्य सचिव, एसीएस सहकारिता, मैनेजिग डायरेक्टर हरियाणा डेयरी को प्रतिलिपि भेजी गई थी।

------

-पहली बार हुआ अंबाला मिल्क प्लांट में बहिष्कार

अंबाला मिल्क प्लांट की बात करें तो ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी सीईओ का निदेशकों के बोर्ड ने बहिष्कार किया हो। इससे पहले कभी बहिष्कार तक की नौबत नहीं आई थी। बोर्ड निदेशक परमजीत सिंह बडौला ने बताया कि वीटा मिल्क प्लांट में दूध उत्पादकों की अनदेखी की जा रही थी और अन्य खर्च बढ़ाए जा रहे थे।अफसरशाही बोर्ड की अनदेखी कर खुद फैसले ले रही थी, जिसका न तो दूध उत्पादकों को फायदा था और न ही कर्मचारियों को।

--------------

वर्जन

सीईओ को बदलने से पता चलता है कि सरकार भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का पूरा काम कर रही है। वह सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं।

परमजीत सिंह बडौला, निदेशक, वीटा मिल्क प्लांट

------ -मेरा तबादला हो गया है। मेरे पास आर्डर आ गए हैं और अब जींद में सेवाएं मिली हैं। अंबाला में वाईपी सिंह नए सीईओ होंगे।

संजय सेतिया, पूर्व सीईओ, वीटा मिल्क प्लांट

chat bot
आपका साथी