सेना में खुद को अफसर बता भर्ती के नाम पर दो युवकों से ठगे तीन लाख

जागरण संवाददाता, अंबाला : सेना में भर्ती के नाम पर दो युवकों से तीन लाख रुपये ठग लिये गए। य

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Mar 2018 03:01 AM (IST) Updated:Mon, 19 Mar 2018 03:01 AM (IST)
सेना में खुद को अफसर बता भर्ती के नाम पर दो युवकों से ठगे तीन लाख
सेना में खुद को अफसर बता भर्ती के नाम पर दो युवकों से ठगे तीन लाख

जागरण संवाददाता, अंबाला :

सेना में भर्ती के नाम पर दो युवकों से तीन लाख रुपये ठग लिये गए। यमुनानगर के इशोपुर निवासी अंकुश ने खुद को सेना में अफसर बता छावनी के बोह गांव निवासी हिमांशु और जस¨वद्र को चूना लगा दिया। हालांकि दोनों पक्षों के बीच 10 जून 2017 को महेश नगर थाने में समझौता हो गया था, लेकिन उसके बाद भी रुपये वापस नहीं दिए। महेश नगर पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है।

वर्ष 2015 में शहर के सेक्टर-10 स्थित राजीव गांधी खेल स्टेडियम में सेना भर्ती हुई थी। भर्ती में ठगी का शिकार हिमांशु और जस¨वद्र फिजिकल टेस्ट देने पहुंचे थे। उनकी मुलाकात यमुनानगर के अंकुश से हुई। अंकुश ने उन्हें बताया कि वह सेना में अफसर है। पहले भी कई युवकों को भर्ती करा चुका है। उसने बताया कि भर्ती के लिए वह डेढ़ लाख रुपये लेगा। इसके बाद दोनों युवकों ने उसे जुलाई 2015 में कुल तीन लाख रुपये दिए।

बाद में दोनों युवकों का एक होटल में मेडिकल कराया गया और उन्हें बाद में ज्वाइ¨नग की बात कही गई, लेकिन कुछ समय बाद जब उसे फोन किया तो उसने बात नहीं की। युवकों ने इस बारे में 22 फरवरी 2017 को एसपी अभिषेक जोरवाल के पास शिकायत दी, पुलिस ने 10 जून 2017 को दोनों पक्ष महेशनगर थाने में बुलाया। यहां आरोपित अंकुश ने लिखकर दिया कि वह दो लाख रुपये 25 जून तक वापस कर देगा। 10 जुलाई को वह 20 हजार रुपये और बाकि 20 दिन बाद रुपये वापस कर देगा, लेकिन उसके बाद भी उसने रुपये वापस नहीं किए।

--------------------

पहले मुकदमे में एसआइटी टीम कर रही जांच

सेना में भर्ती के लिए पर करीब 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी का ऐसा ही मामला पांच महीने पहले भी महेशनगर थाने में दर्ज किया था। शाहपुर व कुरुक्षेत्र के पांच युवकों की शिकायत पर दर्ज किया गया था। डहर अम्बली के एक व्यक्ति जो कि सेनाभर्ती कार्यालय में ही काम करता था। बाद में खुलासा हुआ था कि उसकी अफसरों से भी से¨टग है। मामले की जांच एएसपी नीतिका गहलोत की टीम कर रही है।

------------

chat bot
आपका साथी