Ram Mandir: मां सीता के लिए सूरत का खास तोहफा, अयोध्या के राम मंदिर में पहुंचेगी अनूठी साड़ी

गुजरात के सूरत के व्यवसायी ललित शर्मा ने इस साड़ी की अधिक जानकारी देते हुए बताया कि ये साड़ी भगवान राम की पत्नी सीता के लिए है जिन्हें मां जानकी के नाम से जाना जाता है। हालांकि उन्होंने यह जानकारी नहीं दी कि साड़ी कब अयोध्या भेजी जाएगी लेकिन उन्होंने कहा कि 22 जनवरी से पहले साड़ी अयोध्या पहुंच जाएगी।

By Piyush Kumar Edited By: Piyush Kumar Publish:Mon, 08 Jan 2024 10:29 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jan 2024 10:29 AM (IST)
Ram Mandir: मां सीता के लिए सूरत का खास तोहफा, अयोध्या के राम मंदिर में पहुंचेगी अनूठी साड़ी
मां सीता के लिए सूरत से अयोध्या भेजी जाएगी साड़ी।(फोटो सोर्स: एएनआई)

HighLights

  • 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का होगा आयोजन
  • 22 जनवरी से पहले साड़ी अयोध्या पहुंच जाएगी

पीटीआई, सूरत। Ram Mandir। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों से रामभक्त 22 जनवरी को अयोध्या आने वाले हैं। देश के कई राम भक्तों ने इस समारोह के लिए खास तैयारी भी की है।

गुजरात को लोगों में इस दिन को लेकर काफी उत्साह है। टेक्सटाइल उद्योग से मशहूर गुजरात के सूरत शहर से एक खास साड़ी अयोध्या भेजी जाएगी। राम मंदिर और भगवान राम की तस्वीर की प्रिंट की गई साड़ी को अयोध्या भेजी जाएगी।

22 जनवरी से पहले अयोध्या पहुंचेगी साड़ी  

व्यवसायी ललित शर्मा  ने इस साड़ी की अधिक जानकारी देते हुए बताया कि ये साड़ी भगवान राम की पत्नी सीता के लिए है, जिन्हें मां जानकी के नाम से जाना जाता है। हालांकि, उन्होंने यह जानकारी नहीं दी कि साड़ी कब अयोध्या भेजी जाएगी, लेकिन उन्होंने कहा कि 22 जनवरी से पहले साड़ी अयोध्या पहुंच जाएगी।  उन्होंने कहा कि जो रामभक्त 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जा सकते वो ऐसी कवायद के जरिए इस आयोजन का हिस्सा बन सकते हैं।

ललित शर्मा ने आगे कहा,"पूरी दुनिया में खुशी है कि कई वर्षों के बाद अयोध्या मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्रतिष्ठा होने जा रही है। मां जानकी और भगवान हनुमान सबसे ज्यादा खुश हैं।"

भगवान राम की तस्वीरों वाली एक विशेष साड़ी तैयार की गई

उन्होंने कहा, "उनकी खुशी को साझा करते हुए, हमने भगवान राम और अयोध्या मंदिर की तस्वीरों वाली एक विशेष साड़ी तैयार की है। हमने इसे यहां एक मंदिर में मां जानकी को अर्पित किया। यह साड़ी अयोध्या में राम मंदिर को भेजी जाएगी।"

शर्मा ने आगे कहा कि अगर उन्हें अनुरोध मिलता है, तो वे भगवान राम के उन सभी मंदिरों में मुफ्त साड़ी भेजेंगे, जहां मां जानकी विराजमान हैं। बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में मुख्य यजमान पीएम मोदी हैं। 

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: 'हम जन्मजात रामभक्त', कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी बोले- राजीव गांधी की वजह से खुला राम मंदिर का ताला 

chat bot
आपका साथी