Coronavirus: गुजरात यूनिवर्सिटी में कोविड 19 केयर सेंटर, दो हजार कोरोना संक्रमितों का होगा उपचार

Coronavirus. मनपा आयुक्त विजय नेहरा ने बताया कि गुजरात यूनिवर्सिटी में दो हजार मरीजों के लिए कोविड-19 केयर सेंटर शुरू किया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 03:08 PM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2020 03:08 PM (IST)
Coronavirus: गुजरात यूनिवर्सिटी में कोविड 19 केयर सेंटर, दो हजार कोरोना संक्रमितों का होगा उपचार
Coronavirus: गुजरात यूनिवर्सिटी में कोविड 19 केयर सेंटर, दो हजार कोरोना संक्रमितों का होगा उपचार

अहमदाबाद, जेएनएन। Coronavirus: गुजरात के अहमदाबाद में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले के मद्देनजर प्रशासन द्वारा मरीजों के लिए एक कोवि़ड-19 केयर सेंटर की व्यवस्था की गई है। यह कोविड 19 केयर सेंटर गुजरात विश्वविद्यालय समरस छात्रावास में स्थापित किया गया है। कुछ दिनों पहले इसकी घोषणा की गई थी। अहमदाबाद महानगरपालिका आयुक्त विजय नेहरा ने मंगलवार को इसका निरीक्षण किया।

मनपा आयुक्त विजय नेहरा ने बताया कि गुजरात यूनिवर्सिटी में दो हजार मरीजों के लिए कोविड-19 केयर सेंटर शुरू किया गया है। यहां उन मरीजों को रखा जाएगा, जो कोरोना पॉजिटिव हैं, लेकिन उनकी हालत गंभीर नहीं है। यहां उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटाइन किया जायेगा। यहां दो हजार मरिजों के लिए 200 का स्टाफ आवश्यक है। फिलहाल, केवल आठ से 10 कर्मचारी सेवा देंगे। जिसमें डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ शामिल हैं। इन 14 दिनों के क्वारंटाइन समय में विशेष ध्यान रखा गया है कि कर्मचारी संक्रमित न हों।

आयुक्त विजय नेहरा ने कहा कि इस कोविड-19 केयर सेंटर में मरीजों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। यहां मरीजों के मनोरंजन के लिए मुफ्त वाई-फाई, लाइब्रेरी, टीवी, कैरम, कार्ड, शतरंज भी उपलब्ध हैं। बिस्तर, को सैनिटाइनज करने की व्यवस्था भी है। विजय नेहरा के मुताबिक सेंटर में मेडिकल टीम चौबीसों घंटे काम करेगी। 14 दिन क्वारंटाइन पीरियड खत्म होने के बाद दूसरी मेडिकल टीम को तैनात किया जाएगा। मरीजों के लिए अलग से लिफ्ट की सुविधा रहेगी। उन्होंने बताया कि अधिकारी नीतिन सांगवान और उनकी टीम ने यह सेंटर तैयार किया है। अधिकारियों द्वारा सीसीटीवी फुटेज के जरिए सभी तरह से मरीजों पर सतत नजर रखी जायेगी।

गौरतलब है कि गुजरात में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 617 को पार कर गया है। दिन-प्रतिदिन कोरोना के मामलों वृद्धि हो रही है। अहमदाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 से अधिक है। यहां कई इलाके सील कर दिए गए हैं।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी