चौथे दिन भी नहीं बुझी आग, अमेरिका से आया विशेष दस्ता

ओलपाड तहसील के दिहेण गांव में ओएनजीसी के कुंए में लगी आग पर मंगलवार को चौथे दिन भी नियंत्रण नहीं पाया जा सका। इसके लिए अब विदेशों से विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 22 Apr 2015 02:05 AM (IST) Updated:Wed, 22 Apr 2015 02:08 AM (IST)
चौथे दिन भी नहीं बुझी आग, अमेरिका से आया विशेष दस्ता

सूरत। ओलपाड तहसील के दिहेण गांव में ओएनजीसी के कुंए में लगी आग पर मंगलवार को चौथे दिन भी नियंत्रण नहीं पाया जा सका। इसके लिए अब विदेशों से विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है। सोमवार को अमरीका से विशेष दस्ता दिहेण गांव पहुंचा और सर्वे करने के बाद आग बुझाने की योजना बनाने में जुट गया।

कुंए में आग शनिवार से लगी है। फायर ब्रिगेड के सैकड़ों टैंकर खाली हो चुके हैं, लेकिन आग जस की तस है। हालात को देखते हुए कंपनी की ओर से विदेश के विशेषज्ञों से संपर्क किया गया। सोमवार को अमरीका से विशेषज्ञों की एक टीम दिहेण गांव पहुंची। बताया जा रहा है कि जिस कुंए में आग लगी है, उससे 100 मीटर की दूरी पर 200 का एक कुंआ खोदा जाएगा और उसे आग वाले कुंए से जोड़ा जाएगा। इसके बाद नए कुंए के जरिए नीचे से पानी का छिड़काव किया जाएगा।

अमरीका से आई टीम आधुनिक तकनीक के जरिए आग पर काबू पाने के प्रयास करेगी। शनिवार को मरम्मत कार्य के दौरान विस्फोट के साथ कुंए में आग भड़क उठी थी और 12 कर्मचारी झुलस गए थे।

chat bot
आपका साथी