गुजरात में हिंसा: एक की मौत, कई पुलिस कर्मी घायल; हिन्दू संगठनों ने किया बंद का एलान

Violence in Gujarat गुजरात के खंभात में दो गुटों में झगड़े के बाद हिंसा फैल गई इस हिंसा में एक की मौत हो गई और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 25 Feb 2020 12:57 PM (IST) Updated:Tue, 25 Feb 2020 12:57 PM (IST)
गुजरात में हिंसा: एक की मौत, कई पुलिस कर्मी घायल; हिन्दू संगठनों ने किया बंद का एलान
गुजरात में हिंसा: एक की मौत, कई पुलिस कर्मी घायल; हिन्दू संगठनों ने किया बंद का एलान

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात की पुलिस जब अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप समारोह मे व्यस्त थी उसी दौरान गुजरात के खंभात में क्रिकेट खेलने की बात को लेकर दो गुटों में झगड़े के बाद हिंसा फैल गई । हिंसा के दौरान कई मकान व गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। हिंसा में एक की मौत हो गई, पुलिस कर्मी सहित कई लोग घायल हो गये हैं। घटना के विरोध आज खंभात बंद रखा गया है।

जानकारी के मुताबिक आणंद जिले के खंभात मे रविवार को क्रिकेट खेलने की बात को लेकर दो गुटो के बीच झगड़ा हुआ था। जिसके कारण हिन्दु-मुस्लिम समुदाय के लोग आमने-सामने आ गये। दोनों गुटों के लोग एक दूसरे पर पत्थर बरसाने लगे। घटना की सूचना पाते ही पुलिस का काफिला भी आ पहुंचा। हिंसक लोगों ने पुलिस पर भी पथराव किया। पुलिस ने स्थिति को काबू में करने के हवा में फायरिंग की यही नहीं आंसू गैस के गोले दागे। लेकिन बेकाबू लोगों ने तीन घर में आग लगा दी तथा कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

खंभात शहर पुलिस थाने के इन्सपेक्टर डी.जी चौधरी ने बताया कि रविवार को हुई हिंसा के बाद अकबरपुर, लालदरवाजा, भावसारवाड़, भोई बारी, पीठ बाजार सहित के इलाकों में तनाव पूर्ण स्थिति है। सोमवार को भी यहां कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। जिसमें उनके 10 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गये। रविवार की हिंसा में घायल हुए एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए खंभात में एलसीबी, एसओजी, तीन एसआरपी टीम, एक रेपीड एक्शन फोर्स, तीन डीवायएसपी, सात पीआई, 11 पीएसआई, 100 पुलिस कांस्टेबल, 100 होमगार्ड जवानों को तैनात कर दिया गया। खंभात पुलिस थाने के पुलिस हेड कोन्सटेबल मेहुल कुमार रजनीकांन्त ने शिकायत दर्ज करवायी है। जिसमें दोनों पक्षों के 50 से अधिक लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। हालाकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पायी है।

पुलिस इंस्पेक्टर डी.जी चौधरी ने बताया कि पुलिस ने बताया कि हिन्दु संगठनों द्वारा मंगलवार को खंभात बंद का ऐलान किया है। हिंदू संगठनों के लोग सुबह-सुबह सड़क पर पहुंच गये और दुकाने व बाजार बंद करवाने लगे। कोई अनहोनी न इसके लिए खंभात शहर में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त तैनात कर दिया गया। उच्च अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा पेट्रोलिंग की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी