अहमदाबाद साबरमती जेल के तीन कैदियों की सेल्फी वायरल, जेल प्रशासन में हडकंप

साबरमती सेंट्रल जेल के तीन कैदियों की सेल्‍फी सोशल मीडिया पर वायरल होने से जेल प्रशासन में हडकंप मच गया है पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 30 May 2020 08:25 AM (IST) Updated:Sat, 30 May 2020 08:25 AM (IST)
अहमदाबाद साबरमती जेल के तीन कैदियों की सेल्फी वायरल, जेल प्रशासन में हडकंप
अहमदाबाद साबरमती जेल के तीन कैदियों की सेल्फी वायरल, जेल प्रशासन में हडकंप

अहमदाबाद, जेएनएन। अहमदाबाद साबरमती सेंट्रल जेल (Ahmedabad Sabarmati Central Jail) से तीन कैदियों वाली सेल्फी वायरल होने से प्रशासन हरकत में आ गया है। इन तीनों में से एक कैदी जेल में है, जबकि अन्य दो जमानत पर रिहा हो गये है। यह सेल्फी चर्चा का विषय बन गई है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। साबरमती सेन्ट्रल जेल को सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील माना जाता हैं। यहां सिलसिलेवार बम ब्लास्ट के आरोपी बंद है। जेल की यह सेल्फी वायरल होने से प्रशासन में हडकंप मच गया है।  

इसकी अलग-अलग ऐंगल से जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार जेल से जमानत पर बाहर आये आकाश नामक युवक ने जेल के इस फोटो को वायरल किया है। जेल में ली गयी इस सेल्फी में दिख रहे तीन अभियुक्तों में से एक आरोपित ने 26 मई को फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की थी। इनमें से एक आज भी जेल में है। अन्य दो जमानत पर रिहा हो गये हैं।

 इस बारे में जेल के अधिकारी डी.वी.राणा ने समर्थन देते हुए कहा कि फोटो जेल का ही है। हालांकि यह नवम्बर माह का है। आरोपित ने यह फोटो अपने सम्बंधी को भेजा था। आकाश जेल से जमानत पर रिहा हुआ है। उसने ही य़ह फोटो वायरल किया होगा। आकाश परिहार के खिलाफ इसके पहले भी अनेक संगीन मामले दर्ज हुए हैं।

इस मामले में पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवायी गयी है। सवाल उठता है कि साबरमती सेंट्रल जेल में आये दिन कैदियों की तलाशी ली जाती है। जेल में इन आरोपितों के पास मोबाइल कहां से आया? पुलिस ने बताया कि साबरमती सेन्ट्रल जेल में मोबाइल मिलने के मामले कई बार दर्ज हुए हैं लेकिन जेल के अंदर ली गई सेल्फी पहली बार वायरल हुई है। फिलहाल मामले की जांच जारी है। पुलिस की एक टीम आरोपी को पकड़ने के लिए रवाना हो चुकी है।

 LIVE Coronavirus Gujarat Update गुजरात में संक्रमितों का आंकड़ा 16 हजार के करीब, 980 की गई जान

chat bot
आपका साथी