गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल व हार्दिक के साथ आने की अटकलें

उप मुख्यमंत्री ने खुद सफाई देते हुए कहा कि हार्दिक का आंदोलन कांग्रेस समर्थित है तथा पाटीदार समाज को अब हार्दिक पर कोई भरोसा नहीं रह गया।

By Manish NegiEdited By: Publish:Fri, 25 May 2018 09:48 PM (IST) Updated:Fri, 25 May 2018 09:48 PM (IST)
गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल व हार्दिक के साथ आने की अटकलें
गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल व हार्दिक के साथ आने की अटकलें
style="text-align: justify;">शत्रुघ्न शर्मा, अहमदाबाद। गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन की आग फिर भड़कने लगी है। हार्दिक पटेल ने शनिवार को पाटीदार न्याय महापंचायत का एलान कर रखा है। इसमें राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के शामिल होने की अटकलों ने राजनीतिक माहौल को गरमा दिया। सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों से परेशान उप मुख्यमंत्री ने खुद सफाई देते हुए कहा कि हार्दिक का आंदोलन कांग्रेस समर्थित है तथा पाटीदार समाज को अब हार्दिक पर कोई भरोसा नहीं रह गया। उधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने यह कहकर विवाद को हवा देने का प्रयास किया कि भाजपा में नितिन पटेल की कद्र नहीं हो रही है।
उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का एक पोस्टर आजकल चर्चा में है। इस पर लिखा है नितिन पटेल उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर पाटीदार आंदोलन कर रहे हार्दिक का समर्थन करेंगे। सोशल मीडिया में गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से भाजपा आलाकमान के नाराज होने व पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से उनकी करीबी रिश्ते को लेकर चल रही अटकलों को विराम देने के लिए खुद नितिन पटेल को सामने आकर कहना पड़ा कि उनकी प्रतिष्ठा व विश्वसनीयता को खराब करने के लिए फैलाई जा रही अफवाहों से समर्थक, कार्यकर्ता व नागरिक सावधान रहें। नितिन पटेल ने सोशल मीडिया पर सफाई देते हुए कहा है कि गुजरात तेजी से विकास कर रहा है। जनसेवा के काम से जनता का ध्यान हटाने के लिए मीडिया में ऐसी अफवाहें फैलाई जा रही हैं।
दरअसल पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गत सप्ताह ध्रांगध्रा तहसील के मोटी मालवण गांव में पाटीदार न्याय महापंचायत का एलान किया। इसमें पाटीदार समाज को आरक्षण व हार्दिक सहित कई युवकों पर चल रहे राजद्रोह सहित कई आपराधिक मुकदमे हटाने की मांग की जाएगी। हार्दिक से अलग हुए पाटीदार नेता दिलीप साबवा राज्य में पाटीदार यात्रा का एलान कर चुके हैं।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने इस मुद्दे को लेकर भाजपा पर चुटकी लेते हुए कहा कि नितिन पटेल की भाजपा कद्र नहीं कर रही है। उनके पद व सम्मान को लेकर पार्टी आलाकमान उन्हें अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है।
chat bot
आपका साथी