शिवसेना में भविष्य देख रहे पाटीदार नेता

बताया जा रहा है कि शिवसेना के कार्यकारी अध्य्क्ष उद्व ठाकरे से संपर्क साधा गया है, जल्दर ही पाटीदारों का एक समूह मातोश्री में उद्वव से मिलने जाऐगा।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Sat, 14 May 2016 06:05 AM (IST) Updated:Sat, 14 May 2016 06:09 AM (IST)
शिवसेना में भविष्य देख रहे पाटीदार नेता

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा । गुजरात में आरक्षण की मांग कर रहा पाटीदार समाज भारतीय जनता पार्टी से नाराज है वहीं कांग्रेस भी अभी पत्तेभ नहीं खोल रही है इसलिए पाटीदार नेता शिवसेना से जोड तोड की कोशिश में हैं।
राजद्रोह के आरोप में जेल में बंद पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भाजपा व कांग्रेस दोनों से दूरी बनाए हुए हैं। ओबीसी के तहत आरक्षण तथा जेल में बंद पाटीदार युवकों से आपराधिक मुकदमे हटाने के मुददे पर पाटीदारों का सरकार से कोई निर्णायक समझौता नहीं हो पाया है उधर कांग्रेस भी पाटीदारों को खास भरोसा नहीं दे पाई है।

हालांकि आरक्षण से वंचित सालाना 6 लाख रु कमाने वाले परिवारों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा सरकार ने कर दी है लेकिन हार्दिक ने इसे 20 फीसदी करने तथा आय का प्रावधान 12 लाख रु तक करने कीमांग को लेकर मुख्यनमंत्री आनंदीबेन पटेल व नेता विपक्ष शंकरसिंह वाघेला को पत्र लिखकर जवाब मांगा है।

मुख्यमंत्री से मिलने गए दो मध्यकस्थर महेश सवाणी व मुकेश पटेल को दो टूक कहा कि आरक्षण दे दिया अब क्या चाहते हैं जबकि वाघेला ने सत्ताक में आने पर हार्दिक की मांग पूरी करने की बात कही है। उधर हार्दिक के साथी पाटीदार नेता शिवसेना में राजनीतिक भविष्यर देख रहे हैं। बताया जा रहा है कि शिवसेना के कार्यकारी अध्य्क्ष उद्व ठाकरे से संपर्क साधा गया है, जल्दर ही पाटीदारों का एक समूह मातोश्री में उद्वव से मिलने जाऐगा। अगले वर्ष विधानसभा चुनाव में शिवसेना भी मौके की तलाश में थी, उसे पाटीदारों को समर्पित वोट बैंक मिलता है तो वह गुजरात में भाग्या आजमाने से पीछे नहीं हटेगी।

chat bot
आपका साथी