Mission Gujarat: अरविंद केजरीवाल ने हर गांव में स्कूल और कच्छ में नर्मदा का पानी पहुंचाने का किया वादा

Mission Gujarat अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी गुजरात के सत्ता में आने पर हर गांव में सरकारी स्कूलों का निर्माण करेगी और कच्छ जिले के हर कोने में नर्मदा का पानी पहुंचाएगी। गुजरात में विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने की संभावना है।

By AgencyEdited By: Publish:Sat, 01 Oct 2022 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 01 Oct 2022 06:20 PM (IST)
Mission Gujarat: अरविंद केजरीवाल ने हर गांव में स्कूल और कच्छ में नर्मदा का पानी पहुंचाने का किया वादा
अरविंद केजरीवाल ने हर गांव में स्कूल और कच्छ में नर्मदा का पानी पहुंचाने का किया वादा। फोटो इंटरनेट मीडिया

अहमदाबाद, एजेंसी। Mission Gujarat: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी गुजरात के सत्ता में आने पर हर गांव में सरकारी स्कूलों का निर्माण करेगी और कच्छ जिले के हर कोने में नर्मदा का पानी पहुंचाएगी। गुजरात में विधानसभा चुनाव दिसंबर में होने की संभावना है।

ग़रीबों के दिल में भगवान बसते हैं। जब ग़रीब का आशीर्वाद मिलता है तो भगवान का आशीर्वाद मिलता है। अब गुजरात में परिवर्तन आकर रहेगा। pic.twitter.com/NLznZWexZF— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) October 1, 2022

हम कच्छ क्षेत्र के हर कोने में नर्मदा का पानी भी लाएंगे

प्रेट्र के मुताबिक, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल यहां से करीब 400 किलोमीटर दूर कच्छ जिले के गांधीधाम कस्बे में एक रैली में कहा कि दिल्ली में गरीब परिवारों के सरकारी स्कूलों के छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश हासिल कर रहे हैं। वे अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी पाकर अपने परिवारों को गरीबी से बाहर निकालेंगे, लेकिन गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा बंद कर रही है। मैं वादा करता हूं कि आप सत्ता में आने के बाद गुजरात के हर गांव में सरकारी स्कूलों का निर्माण करेगी। हम कच्छ क्षेत्र के हर कोने में नर्मदा का पानी भी लाएंगे। अपने बच्चों के भविष्य के लिए आप को एक मौका दें।

हर जिले में सरकारी अस्पताल का निर्माण करेंगे

केजरीवाल ने यह भी कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो लोगों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण इलाज मुहैया कराने के लिए गुजरात के 33 जिलों में से प्रत्येक में एक सरकारी अस्पताल का निर्माण करेगी। कच्छ जिले के गांधीधाम में केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को प्रति माह क्रमशः 5,000 यूनिट और 4,000 यूनिट बिजली मुफ्त मिल रही थी, लेकिन यहां की राज्य सरकार आम नागरिकों को 300 यूनिट मुफ्त देने का वादा कर रही थी। आप शासित दिल्ली और पंजाब में रहने वाले लोगों को अब शून्य बिजली बिल मिल रहे हैं। यह गुजरात में भी किया जा सकता है। लेकिन, ये लोग (भाजपा) मुझे गाली देते हैं कि मैं 'रेवड़ी' (मुफ्त में) बांट रहा हूं। एक मार्च से विधानसभा चुनाव जीतकर आपको भी शून्य बिजली बिल मिलेगा।

गुजरात की जनता से मेरा वादा- AAP की सरकार बनने पर 1 मार्च से गुजरात में सबके बिजली बिल ज़ीरो आने लगेंगे। pic.twitter.com/57DmlSoG6l— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) October 1, 2022

रेवड़ी पर मान ने कही ये बात

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में 74 लाख परिवारों के घरों में बिजली के मीटर हैं और इनमें से 51 लाख को बिजली बिल प्राप्त हुए हैं, जिन्हें भुगतान करने के लिए कोई राशि नहीं है। दिल्ली सरकार ने एक पुल के निर्माण पर 150 करोड़ रुपये बचाए और उस पैसे को जरूरतमंद लोगों को मुफ्त दवाएं बांटने में खर्च किया। क्या वह रेवड़ी है? 

यह भी पढ़ेंः अशोक गहलोत बोले, गुजरात और हिमाचल में सरकार बनने पर पुरानी पेंशन योजना लागू करेगी कांग्रेस

chat bot
आपका साथी