सूरत में कांग्रेस प्रत्याशी का रद हो सकता है नामांकन, नॉमिनेशन पत्रों में प्रस्तावक बने तीन लोगों ने फर्जी हस्ताक्षर होने की बात

सूरत में कांग्रेस प्रत्याशी के तीन प्रस्तावकों ने पीठासीन अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर नामांकन पत्रों में उनके फर्जी हस्ताक्षर होने की बात कही। चुनाव आयोग ने यह साबित करने के लिए कांग्रेस उम्मीदवार को रविवार सुबह तक का समय दिया है कि तीनों प्रस्तावकों के हस्ताक्षर फर्जी नहीं हैं। वहीं कांग्रेस ने तीनों समर्थकों के गायब होने की शिकायत उमरा पुलिस थाने में दर्ज कराई है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu Gupta Publish:Sat, 20 Apr 2024 11:52 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2024 11:52 PM (IST)
सूरत में कांग्रेस प्रत्याशी का रद हो सकता है नामांकन, नॉमिनेशन पत्रों में प्रस्तावक बने तीन लोगों ने फर्जी हस्ताक्षर होने की बात
सूरत में कांग्रेस प्रत्याशी का रद हो सकता है नामांकन। फाइल फोटो।

HighLights

  • भाजपा ने की राजकोट, अमरेली और भावनगर के प्रत्याशियों की शिकायत
  • कांग्रेस ने तीनों समर्थकों के गायब होने की शिकायत उमरा पुलिस थाने में दर्ज कराई है

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। सूरत में कांग्रेस प्रत्याशी के तीन प्रस्तावकों ने पीठासीन अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर नामांकन पत्रों में उनके फर्जी हस्ताक्षर होने की बात कही। चुनाव आयोग ने यह साबित करने के लिए कांग्रेस उम्मीदवार को रविवार सुबह तक का समय दिया है कि तीनों प्रस्तावकों के हस्ताक्षर फर्जी नहीं हैं।

क्या है पूरा मामला?

वहीं, कांग्रेस ने तीनों समर्थकों के गायब होने की शिकायत उमरा पुलिस थाने में दर्ज कराई है। भाजपा ने राजकोट और अमरेली के कांग्रेस प्रत्याशी और भावनगर में आप के प्रत्याशी की शिकायत की है। सूरत से भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल के एजेंट ने कांग्रेस उम्मीदवार के दो नामांकन पत्रों व उनके एक डमी के नामांकन पत्र में बतौर प्रस्तावक फर्जी हस्ताक्षर होने का आरोप लगाया। तीनों प्रस्तावक शनिवार को पीठासीन अधिकारी के समक्ष पेश हुए और उनके नाम से अंकित हस्ताक्षर को फर्जी बताया। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभाणी से जवाब मांगा गया। उन्होंने रविवार सुबह तक का समय मांगा है।

प्रस्तावकों के गायब होने की बात

इस बीच, कांग्रेस अधिवक्ता सेल से जुड़े वकील बाबूभाई मांगुकिया ने तीनों प्रस्तावकों के गायब होने की बात कही है। उन्होंने हाई कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण रिट दायर करने की भी बात कही है। कहा कि हमारी मौजूदगी में तीनों ने हस्ताक्षर किए। जपा दबाव डालकर नामांकन पत्र खारिज कराना चाहती है।

उमेश मकवाणा के शपथपत्र में विसंगति होने की शिकायत

गुजरात में तीसरे चरण के मतदान के लिए शुक्रवार को नामांकन की अंतिम तिथि के बाद शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच के दिन भाजपा ने अमरेली से कांग्रेस प्रत्याशी पर जमीन व दुकान की जानकारी छिपाने का आरोप लगाया। वहीं,  भावनगर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार उमेश मकवाणा के शपथपत्र में विसंगति होने की शिकायत की है।

रविवार को चुनाव आयोग लेगा फैसला

भाजपा ने राजकोट सीट पर केंद्रीय मंत्री परशोत्तम रुपाला के खिलाफ चुनाव लड रहे कांग्रेस प्रत्याशी परेश धनाणी पर वांकानेर में दरगाह का उपयोग चुनाव प्रचार के लिए करने का आरोप लगाया है। इन मामलों में रविवार सुबह 11 बजे तक चुनाव आयोग अंतिम फैसला लेगा।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: 'कांग्रेस ने डिजिटल भुगतान का उड़ाया मजाक', बेंगलुरु में इंडी गठबंधन पर जमकर बरसे PM Modi

यह भी पढ़ेंः CJI DY Chandrachud: 'जब मैं वोट देता हूं तो...', लोकसभा चुनाव के बीच प्रधान न्यायाधीश ने लोगों से की वोट देने की आपील

chat bot
आपका साथी