नलिया सेक्स कांड पर झुकी सरकार

नलिया सेक्सर कांड की न्यायिक जांच की विपक्ष की मांग के आगे आखिर सरकार झुक गई।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Thu, 23 Feb 2017 03:28 AM (IST) Updated:Thu, 23 Feb 2017 03:50 AM (IST)
नलिया सेक्स कांड पर झुकी सरकार
नलिया सेक्स कांड पर झुकी सरकार

अहमदाबाद, गांधीनगर। नलिया सेक्सर कांड की न्यायिक जांच की विपक्ष की मांग के आगे आखिर सरकार झुक गई। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी व नेता विपक्ष वाघेला ने आपसी चर्चा कर यह फैसला किया जिसके बाद सदन में इस पर चर्चा को टाल दिया गया।
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने विधानसभा में प्रश्नोत्तपरी के बाद बताया कि नेता विपक्ष शंकरसिंह वाघेला, वरिष्ठ मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडास्माद, गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा, मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत, विधायक शक्ति सिंह गोहिल आदि ने विधानसभा अध्यक्ष रमणभाई वोरा के कार्यालय में बैठकर नलिया सेक्स कांड मामले में पीडिता को न्याय दिलाने के मुददे पर चर्चा हुई।

रुपाणी ने कहा सरकार दोषियों को सख्त सजा दिलाना चाहती है, किसी भी आरोपी को छोडेंगे नहीं। मुख्य मंत्री ने कहा सरकार इस मामले में न्यायिक जांच के लिए तैयार है जिसके बाद विपक्ष व सत्तापक्ष के सदस्यों ने इसका समर्थन किया। वाघेला ने सरकार के कदम का स्वागत करते हुए कहा कि अपराधियों को योग्य नसीहत जरुरी ताकि जनता की भावना की कद्र हो तथा पीडिता को न्याय मिल सके। कांग्रेस पिछले तीन दिन से सदन में नलिया कांड को लेकर हंगामा कर रही थी। नलिया से गांधीनगर तक यात्रा निकालने के साथ महिला व युवक कांग्रेस कई जगह प्रदर्शन भी कर चुकी थी।
गौरतलब है कि कच्छ के नलिया में जिला भाजपा पदाधिकारियों सहित पांच दर्जन लोगों पर विवाहिता से सामूहिक दूष्कर्म कर उसकी अश्लीपल वीडियो बनाने का मामला पिछले माह उजागर हुआ था। नलिया गेंगरेप में भाजपा नेताओं के नाम सामने आते ही कांग्रेस व आम आदमी पार्टी ने इस मुददे को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया।


नलिया पर सहमति, नशाबंदी पर ठनी
गांधीनगर [ शत्रुघ्न शर्मा ]। गुजरात विधानसभा में नलिया सेक्स कांड पर मामला सुलझा तो सरकार व विपक्ष के बीच नशाबंदी को लेकर ठन गई। कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने जब कहा कि सदन में आने वालों का भी शराब का टेस्ट कराना चाहिए तो उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने इसे विधायकों की गरिमा का हनन बताया।

गृह राज्यमंत्री के सदन में विधेयक पेश करते ही कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि भाजपा सरकार ने ही राज्य में शराब की अवैध बिक्री को बढावा दिया है। गोहिल ने कहा कि भाजपा सरकार ने नशाबंदी कानून में 4 बार संशोधन कर इसको कमजोर कर दिया जिससे शराब कारोबारियों व पीने वालों में कानून का भय नहीं रहा।

गोहिल ने कहा पहले शराबबंदी कानून में सजा का प्रावधान था लेकिन भाजपा सरकार ने आरोपी को बॉण्डू पर छोडने व सामाजिक सेवा का प्रावधान कर कानून का डर समाप्त कर दिया। गोहिल ने कहा कि कानून सख्त् बनाने से शराब का अवैध कारोबार व पीने वाले रुकने वाले नहीं हैं, बस पुलिस का हफ़ता और सख्ता हो जायेगा। गोहिल ने कहा कि शराब कारोबार के खिलाफ आंदोलन कर रहे ओबीसी नेता अल्पेेश ठाकोर ने शराब के 400 ठिकानों की सूची सरकार को सौंपी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।
गोहिल यहीं नहीं अटके उन्होंने कहा कि कानून की पालना कराने वाली पुलिस में भी नशाबंदी कानून का डर हो, सदन में बैठे विधायकों का भी माउथ एनालाइजर टेस्टी कराओ तो एक अच्छा संदेश जनता में जायेगा। गोहिल की बात से भडके उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने इसे सदन व विधायकों का अपमान बताते हुए कहा कि क्या भाजपा, कांग्रेस व निर्दलीय सदस्य शराब पीकर सदन में आते हैं, सदन में एक दर्जन से अधिक महिला सदस्य भी क्या शराब का सेवन करती हैं। पटेल ने गोहिल के बयान को कार्यवाही से निकालने की मांग करते हुए कहा कि ऐसा नहीं हुआ तो कल अखबारों की हैडलाइन बनेगी। गोहिल ने आग में घी डालते हुए फिर कहा कि सरकारी गेस्ट हाउस में आने वालों का भी टेस्ट कराओ तो गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने कहा कि कांग्रेस विधायकों के सरकारी आवास पर छापा डलवाया तो सारी पोल खुल जायेगी।


गुजरात में नये नशाबंदी कानून के तहत शराब की खरीद बिक्री, हेराफेरी व कब्जे में रखने पर 10 साल की कैद व 5 लाख रुपए का दंड भरना पडेगा। शराब पीकर सार्वजनिक स्थल पर उधम मचाने पर होगी 3 साल की सजा व दंड की सजा- प्रदीपसिंह जाडेजा, गृह राज्यहमंत्री गुजरात।

भाजपा सरकार ने ही नशाबंदी कानून में 4 बार संशोधन कर कानून को कमजोर बनाया, अब चुनावी वर्ष में जनता के दबाव में सरकार कानून को सख्तन बना रही है लेकिन कानून बनाने व पालन कराने वालों में भी भय जरूरी- शक्ति सिंह गोहिल, विधायक व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता।

यूपी चुनाव 2017: यूपी के युवा बेरोजगार है, गुजरात के गधे भी कमाते हैं

चुनावों में धन बल के इस्तेमाल पर अंकुश लगाने की तैयारी

chat bot
आपका साथी