Gujarat Weather ALERT! गुजरात में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट

Gujarat Rain Update गुजरात में कुछ दिनों सेे लगातार भारी बारिश हो रही है ऐसे में मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी किया है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 18 Aug 2020 12:42 PM (IST) Updated:Tue, 18 Aug 2020 02:51 PM (IST)
Gujarat Weather ALERT! गुजरात में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट
Gujarat Weather ALERT! गुजरात में झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया नया अलर्ट

अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात में बीते कुछ दिनों से मानसून की अच्‍छी बारिश हो रही है। दक्षिण गुजरात और मध्‍य गुजरात के कई इलाकों में लगातार भारी बारिश दर्ज की गयी है। बीते 24 घंटे में गुजरात के 234 तहसीलों में बरसात हुई है जिनमें से 104 तहसीलों में 1 से 11 इंच वर्षा दर्ज की गई। दक्षिण गुजरात के तापी जिले के ढोल वन तहसील में सबसे अधिक 11 इंच वर्षा हुई। गुजरात में मानसून की 84% वर्षा हो चुकी है, सबसे अधिक कच्छ जिले में 142.57 फीसदी तथा सबसे कम उत्तर गुजरात में 61 प्रतिशत वर्षा दर्ज की गई है। मौसम विभाग से मिली ताजा जानकारी के अनुसार राज्‍य के कई जिलों में 21 अगस्‍त तक भारी बारिश का अनुमान है। वड़ोदरा के कुछ इलाकों ओर रोपुरा रोड पर मंगलवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है।

#WATCH Gujarat: Roads waterlogged in parts of Vadodara following heavy rainfall in the city.

India Meteorological Department has predicted heavy rainfall for several districts of the state till 21st August. pic.twitter.com/myuGMERO09

— ANI (@ANI) August 18, 2020
जारी है बारिश का क्रम, सूरत हुआ जलमग्‍न 
गुजरात में बीते शनिवार सुबह से बारिश का क्रम जारी है राज्‍य की 166 तहसीलों में बारिश हो रही है। दक्षिण गुजरात, सौराष्ट और उत्तर गुजरात के अधिकांश जिलों में मानसून की भारी बारिश हो रही है। राज्‍य के दक्षिणी हिस्‍से में बारिश के कारण उकाई डैम के दरवाजे खोलने के कारण सूरत के कई इलाके पूरी तरह से जलमग्‍न हो चुके हैं। 

#WATCH Gujarat: Rain lashes parts of Vadodara; visuals from Raopura Road.

India Meteorological Department has predicted heavy rainfall for several districts of the state till 21st August. pic.twitter.com/aRErZgObqR

— ANI (@ANI) August 18, 2020
बारिश के कारण मीठी खाड़ी समेत अन्य खाडिओ का पानी अब लोगों के घरों में घुसने लगा है। कमरूनगर इलाके में परवत गांव की खाड़ी के पानी भर जाने कि वजह से कम से कम 200 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। वहीं खाड़ी इलाकों में रह रहे बारिश के कारण फंसे हुए लोगों प्रशासन जरूरत का सामान मुहैया करवा रहा है।  

घरों में घुसे बारिश के पानी ने बढ़ायी मुश्किलें
सूरत जिले के ग्रामीण इलाकों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण आदर्शनगर, रसूलाबाद, साफल्या, गायत्री, अयोध्या नगरी, सायण मेईन रोड ओर अन्य क्षेत्रों में जल भराव हो गया है तो दूसरी ओर कीम नदी में भारी बारिश के बाद 20 गांवों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वडोदरा की विश्वामित्री नदी का जलस्तर बढ़ने से वडोदरा शहर और आजवा सरोवर के उपरी इलाकों में भारी बारिश के कारण नीचे इलाको में पानी भर गया है। राज्‍य में अत्‍याधिक बारिश को देखते हुए NDRF और फायर की टीमें अलर्ट पर  हैं। 
chat bot
आपका साथी