Gujarat : साबरमती केंद्रीय कारागार में चल रहे आर्गनाइज क्राइम से हरकत में आयी गुजरात सरकार

साबरमती केंद्रीय कारागार में चल रहे आर्गनाइज क्राइम से गुजरात सरकार हरकत में आ गयी है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 17 Jan 2020 11:42 AM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 11:42 AM (IST)
Gujarat : साबरमती केंद्रीय कारागार में चल रहे आर्गनाइज क्राइम से हरकत में आयी गुजरात सरकार
Gujarat : साबरमती केंद्रीय कारागार में चल रहे आर्गनाइज क्राइम से हरकत में आयी गुजरात सरकार

अहमदाबाद, जेएनएन। साबरमती केंद्रीय कारागार में चल रहे आर्गनाइज क्राइम से गुजरात सरकार हरकत में आ गयी है। गैंगस्टर विशाल गोस्वामी द्वारा जेल से ही व्यापारियों को डरा धमका कर फिरौती का फर्दाफाश होने पर गृह विभाग ने जेल अधिक्षक को निलंबित कर दिया है। जेल आथोरिटी ने जेल अधिक्षक एच. आर. वाघेला को निलंबित करने के साथ ही जेलर बी आर वाघेला का तबादला कर दिया है।

अहदाबाद क्राइम ब्रांच ने साबरमती केंद्रीय कारागार से गैंगस्टर विशाल गोस्वामी द्वारा चलाए जा रहे खंडणी का पर्दाफाश किया है। अभी तक जेल से अनके मोबाइल मिलने के बाद भी आंख बंद रखने वाले जेल प्रशासन ने इस बार अपने अस्तित्व का अहसास करवाया है। जेल प्रशासन ने जेल से संचालित अर्गनाइज्ड क्राइम से हरकत में आ गया है।

जेल के आईजी डा. के.एल.एन राव ने जेल से बरामद होने वाले मोबाइल के जांच के आदेश दिये है। वहीं ड्यूटी के दौरान लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्यवाही के आदेश दिये है। इसके कारण जेल अधीक्षक एचआर वाघेला को सस्पेंड कर ग्रुप एक के सीनियर जेलर बी.आर. वाघेला का तबादला कर दिया गया है।

अहमदाबाद में बीते दिनों बोपल के एक व्यापारी ने धमकी भरे फोन के मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच में दर्ज करवायी थी। फोन डिटेल के आधार पर हुई जांच में पता चला था कि राणिप क्षेत्र से फोन किया गया था। इसके डिटेल के आधार पर हुई जांच में पता चला था कि राणिप क्षेत्र से फोन किया गया था। इसके डिटेल से जानकारी मिली कि साबरमती जेल से गैंगस्टर विशाल गोस्वामी के मोबाइल से फोन किया गया था।

इस जानकारी के बाद क्राइम ब्रांच सहित पुलिस की 100 कर्मचारियों की टीम ने जेल का कोना-कोना छान मारा था। इस दौरान जेल में बंद विशाल गोस्वामी, उसके दो सागरित अजय गोस्वामी और रिंकू उर्फ राज गोस्वामी के पास से दो फोन एक सादा फोन, दो सीम कार्ड, हैंण्डस फ्री और चार्जर बरामद हुआ था। जांच से पता चला कि विशाल गोस्वामी जेल से ही फिरौती का नेटवर्क चला रहा था। फोन से व्यापारियों को धमकी देने के बाद जेल से रिहा विशाल गोस्वामी के सागरित वसूली करते थे।  

Ahmedabad Mumbai Tejas Express: अहमदाबाद-मुंबई तेजस एक्सप्रेस रवाना, जानें क्यों खास है ये ट्रेन

chat bot
आपका साथी