विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने दिया इस्तीफा

गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि पार्टी की कड़ी मेहनत के बावजूद नुकसान अभूतपूर्व था। उन्होंने कहा हम स्थिति का जायजा लेंगे। हार की वजह से गुजरात कांग्रेस प्रभारी शर्मा ने राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है।

By AgencyEdited By: Publish:Thu, 08 Dec 2022 05:44 PM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2022 05:44 PM (IST)
विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने दिया इस्तीफा
गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया।

अहमदाबाद, पीटीआई। गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है। पार्टी पदाधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी है। शर्मा ने राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और चुनाव में प्रवेश करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ तथाकथित 'मूक अभियान' का नेतृत्व किया था। गुजरात पार्टी इकाई के सूत्रों ने कहा, "अप्रत्याशित हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए, शर्मा ने राज्य कांग्रेस के प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है।" गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि पार्टी की कड़ी मेहनत के बावजूद नुकसान अभूतपूर्व था। उन्होंने कहा, 'हम स्थिति का जायजा लेंगे।

Video: चुनावी तर्क-वितर्क | Gujarat Election Result 2022: किसके सिर सजेगा गुजरात का ताज?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भाजपा ने गुरुवार को गुजरात में रिकॉर्ड जीत की ओर अग्रसर किया क्योंकि वोटों की गिनती अंतिम चरण में प्रवेश कर गई, जिससे सत्तारूढ़ पार्टी को 100 सीटों पर बढ़त मिली और 182 सदस्यीय राज्य विधानसभा में अन्य 57 सीटों पर जीत मिली है तो वही कांग्रेस पार्टी दूसरे स्थान पर रही इसने 6 सीटों पर जीत हासिल की थी और 10 अन्य पर आगे चल रही थी, जबकि आम आदमी पार्टी 5 सीटों पर आगे चल रही थी। चुनाव आयोग ने कहा कि चार सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे हैं।

ये भी पढ़ें: Gujarat Election 2022: विधानसभा सीट वराछा रोड पर चाचा-भतीजा हारे, कनानी ने लगातार तीसरी बार सीट जीती

चुनाव से पहले कांग्रेस में आए जिग्‍नेश मेवाणी 3 हजार वोट से आगे, जानिए दूसरे नंबर पर कौन

chat bot
आपका साथी