गुजरात के आदिवासी इलाके में दलित किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म, चार आरोपी गिरफ्तार

गुजरात के आदिवासी बहुल महीसागर में किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म की घटना के बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 01:47 PM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 01:47 PM (IST)
गुजरात के आदिवासी इलाके में दलित किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म, चार आरोपी गिरफ्तार
गुजरात के आदिवासी इलाके में दलित किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म, चार आरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद, जेएनएन। आदिवासी बहुल महीसागर में एक किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। शिकायत करने पर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया लेकिन आला अधिकारियों के हस्‍तक्षेप के बाद तीन ओर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। महीसागर पुलिस के अनुसार 17 साल की दलित किशोरी बीते सप्‍ताह घर के पास पशुपालन का काम कर रही थी इसी दौरान महेश मालीवार, विक्रम मालीवाल व उनके दो अन्‍य साथी इस किशोरी को दबोच कर नजदीक के खेत में ले गए जहां उसके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया।

 पीड़िता के पिता ने गत 13 मई को इसकी शिकायत पुलिस को की जिसके बाद एक आरोपी महेश मालीवार को गिरफ़तार कर लिया गया। पिता का आरोप है कि पुलिस ने दो दिन बाद उन्‍हें एफआइआर की कॉपी दी जिसमें एक ही आरोपी का नाम दर्ज था। पीड़िता के पिता का कहना है कि उन्‍होंने व पीड़िता ने पुलिस को घटना की पूरी जानकारी दी तथा दुष्‍कर्म करने वाले चारों आरोपियों की पहचान भी बतायी थी।

 लूनावाडा के पुलिस उपाधीक्षक डी पी भट्ट का कहना है कि शिकायतकर्ता व पीड़िता किशोरी ने जो शिकायत दीउसी के आधार पर पुलिस ने कार्यवाही की है, आगे भी वे जो शिकायत करेंगे उसके आधार पर जांच आगे बढेगी। पीड़िता के वकील व पिता ने महीसागर की पुलिस अधीक्षक को इसकी शिकायत की तो उन्‍होंने लूनावाडा पुलिस को इस मामले की निष्‍पक्ष जांच व कार्यवाही के आदेश दिए।

 लूनावाडा पुलिस ने बाद में विक्रम मालीवाल व उसके दो ओर साथियों को गिरफ़तार कर लिया। पीड़िता के अधिवक्‍ता का आरोप है कि रक्षक ही भक्षक बन गए, दुष्‍कर्म के चार आरोपियों में से तीन को जांच से पहले ही बरी कर दिया लेकिन पुलिस अधीक्षक के दबाव के बाद पुलिस ने सभी चार आरोपियों की पकड़ लिया है। चारों आरोपियों का कोरोना जांच कराने के बाद पुलिस अब इस घटना की जांच कर रही है।

Coronavirus कोरोना संक्रमित पाये जाने पर अब सील नहीं होगी बिल्डिंग: BMC

chat bot
आपका साथी