सूरत में आग का गोला बनी कार, अहमदाबाद में बच्चों के अस्पताल में लगी आग

Fire in Car. सूरत में सोमवार को सरदार ब्रिज पर एक कार में आग लग गई। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 13 May 2019 04:22 PM (IST) Updated:Mon, 13 May 2019 04:22 PM (IST)
सूरत में आग का गोला बनी कार, अहमदाबाद में बच्चों के अस्पताल में लगी आग
सूरत में आग का गोला बनी कार, अहमदाबाद में बच्चों के अस्पताल में लगी आग

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के सूरत में सोमवार को सरदार ब्रिज पर एक कार में आग लग गई। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है।

अहमदाबाद में बच्चों के अस्पताल में लगी आग

अहमदाबाद महानगर के पॉश अंबावाडी इलाके में बच्‍चों के एक अस्‍पताल में आग लग गई। अस्‍पताल प्रशासन व लोगों की मदद से सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

अंबावाडी परिमल गार्डन के पास ऐपल मल्‍टीस्‍पेशियलिटी हॉस्‍पीटल के चौथे मंजिल पर प्‍लास्टिक के शेड में अचानक आग लग गई, जिससे अस्‍पताल धुओं से घिर गया। इस वक्‍त अस्‍पताल में एक दर्जन से अधिक बच्‍चे भर्तीथे वहीं दर्जनों लोग व अस्‍पतालकर्मी मौजूद थे। आग की खबर लगते ही एक एक करके सभी बच्‍चों को सुरक्षित नीचे लाया गया तथा बाद में फीमले नर्सों ने एक एक रूम में घूमकर बच्‍चों को देखा उसके बाद फायर ब्रिगेड की टीमों ने बचावकार्य शुरु किया। फायर ऑपिफसर एम एफ दस्‍तुर ने बताया कि कोई जानमाल हानि नहीं हुई है। आग पर पूरी तरह काबूपा लिया गया है।

अस्‍पताल प्रशासन ने मनपा व फायर अफसरों की मिलीभगत से छत पर गैरकानूनी रूप से कैंटीन बना रखा था, जहां गैस सिलेंडर, ओवन, एसी कंप्रेसर, वाटर कूलर आदि सभी एक जगह पर मौजूद थे। छत को कवर करने के लिए प्‍लास्टिक का शेड बनाया गया था। सिलेंडर की वजह से आग फैल गई और छत पर रखा सामान जलकर राख हो गया। घटना के वक्‍त अस्‍पताल में 16 बच्‍चे मौजूद थे, लेकिन कोई जानमाल की हानि नहीं हुई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी